Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung launched made in india oled tv range cherck price and all details - Tech news hindi

सैमसंग लाया मेड-इन-इंडिया OLED TV, सौर ऊर्जा से चलेगा रिमोट, कंपनी दे रही बंपर कैशबैक

सैमसंग ने भारत में अपनी न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K के साथ मेड-इन-इंडिया OLED टीवी सीरीज लॉन्च की है। नई सैमसंग ओएलईडी टीवी रेंज में दो सीरीज S95C और S90C शामिल हैं। देखें कीमत और फीचर्स

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 June 2023 05:04 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग ने भारत में अपनी न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K के साथ मेड-इन-इंडिया OLED टीवी सीरीज लॉन्च की है। नई सैमसंग ओएलईडी टीवी रेंज में दो सीरीज S95C और S90C शामिल हैं। दोनों सीरीज में 77-इंच, 65-इंच और 55-इंच स्क्रीन साइज वाले मॉडल मिलते हैं और इनकी कीमत 1,69,990 रुपये से शुरू होती है।

टीवी पर मिल रहे यह ऑफर
नई मेड-इन-इंडिया सैमसंग ओएलईडी टीवी रेंज को पूरे भारत के प्रमुख रिटेल स्टोर्स और सैमसंग डॉट कॉम के जरिए ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। ग्राहक चुनिंदा बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदी कर 20% तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और 2,990 रुपये से शुरू होने वाली आसान ईएमआई का लाभ भी उठा सकते हैं। कंपनी सभी OLED स्मार्ट टीवी मॉडल 2 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

कंपनी ने कहा कि ''हम OLED टीवी की अपनी नई रेंज के साथ इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। हमने बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी देने के लिए OLED पैनल के साथ न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K को मिलाकर OLED टीवी को बेहतर बनाया है। नए ओएलईडी टीवी के लॉन्च से हमें प्रीमियम टीवी बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने में मदद मिलेगी।"

ये भी पढ़ें- आ गए 55 और 65 इंच के किफायती टीवी, मिलेगा 50W का दमदार साउंड; इतनी है कीमत

कंपनी ने बताया कि सैमसंग ओएलईडी टीवी न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K से लैस हैं, जो एक अल्टीमेंट एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस, बेहतरीन डिटेलिंग और स्क्रीन ब्राइटनेस प्रदान करता है। टीवी का प्रोसेसर सीन-बाय-सीन कटेंट का एनलिसिस करने के लिए एआई बेस्ड एल्गोरिदम का यूज करता है, और एचडीआर ओएलईडी प्लस हर फ्रेम का ऑप्टिमाइज करता है।

कमरे की रोशनी के हिसाब से एडजस्ट होगी ब्राइटनेस
सैमसंग का कहना है कि नए ओएलईडी टीवी दुनिया के पहले ओएलईडी टीवी हैं जिन्हें पैनटोन द्वारा 2,030 पैनटोन कलर्स और 110 स्किन टोन कलर्स के एक्यूरेट एक्सप्रेशन के साथ मान्य किया गया है। इसमें एक इंटेलिजेंट आईकम्फर्ट मोड है, जो आसपास की रोशनी के आधार पर ब्राइटनेस लेवल को एडजस्ट करता है। ऑडियो परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए सैमसंग ओएलईडी टीवी रेंज वायरलेस डॉल्बी एटमॉस और ओटीएस प्लस इनेबल्ड साउंड से लैस है। इसमें एक इनफिनिटी वन डिजाइन है। टीवी अटैचेबल वन कनेक्ट बॉक्स के साथ आते हैं।

सूरज की रोशनी से चलेगा रिमोट
सैमसंग ओएलईडी टीवी सौर ऊर्जा से चलने वाले रिमोट के साथ आते हैं जिनमें मिनिमलिस्टिक कीज हैं। रिमोट पूरी तरह से बैटरी लेस है और इसे इनडोर लाइटिंग या इलेक्ट्रो मैग्नेटिक वेव से भी चार्ज किया जा सकता है जो अलग-अलग होम डिवाइस जैसे कि वाईफाई राउटर से उत्पन्न होती हैं।
 

ऐप पर पढ़ें