फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटShubman Gill: शुमभन गिल ने बल्ले से मचाया धमाल, काउंटी क्रिकेट में ठोकी अपनी पहली सेंचुरी

Shubman Gill: शुमभन गिल ने बल्ले से मचाया धमाल, काउंटी क्रिकेट में ठोकी अपनी पहली सेंचुरी

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में अपनी पहली सेंचुरी जड़ दी है। गिल ने इंग्लैंड के होव में ग्लेमोर्गन (Glamorgan) के लिए खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। 

Shubman Gill: शुमभन गिल ने बल्ले से मचाया धमाल, काउंटी क्रिकेट में ठोकी अपनी पहली सेंचुरी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 06:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में अपनी पहली सेंचुरी जड़ दी है। गिल ने मंगलवार को इंग्लैंड के होव में ग्लेमोर्गन (Glamorgan) के लिए खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 16 चौके और दो छक्के लगाए। काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में उनका पहला शतक है। गिल ने सुबह 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और दूसरे दिन के आठवें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सीन हंट पर दो रन लेकर अपने प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक पूरा किया। 

भारत पहुंचने पर क्रिस गेल ने हाथ जोड़कर किया नमस्ते, LLC में खेलेंगे

23 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने ऑफ स्पिनर जैक कार्सन की गेंद पर कैच थमाने से पहले 139 गेंदें खेली तथा 16 चौके और दो छक्के लगाए। ग्लेमोर्गन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरने पर गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। उनकी शानदार पारी से ग्लेमोर्गन ने पहले दिन तीन विकेट पर 221 रन बनाए थे। गिल जब आउट हुए तो उसका स्कोर पांच विकेट पर 277 रन था।

गिल का यह काउंटी चैंपियनशिप में तीसरा मैच है। उन्होंने पहले मैच में वारेस्टरशर के खिलाफ 92 रन बनाए थे। हालांकि वो मैच ड्रॉ रहा था। इसके अलावा वह मिडिलसेक्स के खिलाफ दूसरे मैच में वह 22 और 11 रन ही बना पाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें