फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में लगाया रनों का अंबार, बन जाएंगे सीजन के टॉप स्कोर!

मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में लगाया रनों का अंबार, बन जाएंगे सीजन के टॉप स्कोर!

टीम इंडिया के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस समय रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा दिया है। वे इस सीजन के टॉप स्कोरर बनने के करीब पहुंच गए हैं। एक दोहरा शतक भी जड़ा है। 

 मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में लगाया रनों का अंबार, बन जाएंगे सीजन के टॉप स्कोर!
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 08:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस समय भारत की टेस्ट टीम से बाहर हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में एक्टिव हैं और रणजी ट्रॉफी के 2022-23 के सीजन में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं। वे 800 रन के करीब बना चुके हैं और वे सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं, क्योंकि उनसे आगे इस समय दो खिलाड़ी हैं, लेकिन दोनों की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बुधवार 8 फरवरी से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ 215 गेंदों में शतक जड़ने में सफल हुए। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर वे नाबाद 110 रन बनाकर लौटे। उन्होंने कर्नाटक की टीम के लिए उस परिस्थिति में रन बनाए, जब सामने के छोर पर कोई टिक नहीं पा रहा था। बाद में उन्होंने एस समर्थ के साथ पारी आगे बढ़ाई। 

मयंक अग्रवाल की बात करें तो वे अब तक रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में 9 मैचों की 12 पारियों में 796 रन बना चुके हैं। वे इस वक्त सीजन के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनसे आगे केरल के सचिन बेबी (830) और दिल्ली के ध्रुव शौरी (859) हैं, लेकिन दोनों की टीम टूर्नामेंट से बाहर है। ऐसे में मयंक के पास इनसे आगे निकलकर टूर्नामेंट का सर्वोच्च रन स्कोरर बनने का मौका है। 

ये भी पढ़ेंः वॉर्मअप मैच में आई हैरी ब्रूक की आंधी, एक ही ओवर में ठोक दिए लगातार पांच छक्के 

हालांकि, मयंक अग्रवाल इस बात से कम खुश होंगे कि उनकी टीम रणजी ट्रॉफी जीत जाए और वे टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोर बन जाएं, वे इस बात से ज्यादा खुश होंगे कि उनका सलेक्शन भारतीय टीम में हो जाए। इस वक्त भारत के पास वैसे भी तीन ओपनर हैं, लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में अगर इन ओपनरों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो फिर आने वाली सीरीजों के लिए मयंक का सलेक्शन टीम में हो सकता है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें