DA Image
31 मई, 2020|5:27|IST

अगली स्टोरी

Google 3D Image: 3डी से घर पर ही देखें चिड़ियाघर

3d image

कई देशों में लॉकडाउन के बच्चे घर से बाहर या चिड़ियाघर भी नहीं जा पा रहे हैं। इससे वे काफी उदास रहने लगे हैं। इसे देखते हुए गूगल ने अपने एप में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसकी सहायता से आप घर बैठ कर ही चिड़ियाघर का आनंद ले सकेंगे। गूगल ने एक ऐसा फीचर बनाया है जिससे आप किसी भी जानवर को थ्री-डी प्रिंट में देख सकेंगे।

इन तस्वीरों को देख कर ऐसा लगता है कि जानवर आपके सामने ही खड़ा हो। हालांकि, यह फीचर पहले ही आ गया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से आज कल काफी चर्चा में है। बच्चे इसे देख कर काफी खुश हो जाते हैं और घर से बाहर जाने के कारण परेशान नहीं होते।

ऐसे देख सकते हैं तस्वीर : गूगल पर किसी भी जानवर की थ्री डी तस्वीर देखने के लिए आपको बस गूगल सर्च में उस जानवर का नाम लिखना होगा, उसके बाद व्यू इन थ्री डी पर क्लिक कर आप उस जानवर की फोटो देख सकते हैं। इस फोटो को देखकर आपको ऐसा लगेगा कि वो जानवर असलियत में आपके पास ही खड़ा हो। इसके साथ ही आप चाहे तो जानवरों को घूमते हुए भी देख सकते हैं। यह सुविधा एंड्रॉयड और आईवोएस दोनों स्मार्टफोन और टैबलेट पर भी उपलब्ध है। हालांकि, महंगे फोन में यह तस्वीरें ज्यादा अच्छी दिखती हैं। लेकिन सामान्य फोन में भी आप इसे आसानी से देख सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Google 3D Image: See the zoo at home with 3D