ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालबंगाल चुनाव 2021: कोलकाता में भाजपा और टीएमसी के बीच हुई तनातनी, आमने-सामने हुए कार्यकर्ता

बंगाल चुनाव 2021: कोलकाता में भाजपा और टीएमसी के बीच हुई तनातनी, आमने-सामने हुए कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के कार्यक्रम एक ही मार्ग पर होने की वजह से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया।  जिस रास्ते से...

बंगाल चुनाव 2021: कोलकाता में भाजपा और टीएमसी के बीच हुई तनातनी, आमने-सामने हुए कार्यकर्ता
हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताWed, 24 Feb 2021 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के कार्यक्रम एक ही मार्ग पर होने की वजह से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया। 

जिस रास्ते से भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकल रही थी उसी मार्ग पर टीएमसी के नेता और कार्यकर्ता धरना दे रहे थे। रोड शो में हिस्सा ले रहे भाजपा के कार्यकर्ता सियालदह की ओर बढ़ रहे थे, तभी संघर्ष शुरू हो गया। दोनों पार्टियों के झंडों को फाड़ दिया गया और सड़क किनारे बाइकों और पुलिस की गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर इसका आरोप लगाया। 

भाजपा के सूत्रों ने दावा किया कि टीएमसी के समर्थकों ने उन पर जूते और झाड़ू फेंके और पुलिस पर हस्तक्षेप नहीं करने का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मौके पर पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को शांत कराया। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सवाल किया कि पुलिस यात्रा की अनुमति देने के बाद उसी मार्ग पर प्रतिद्वंद्वी पार्टी के कार्यक्रम को कैसे इजाजत दे सकती है?

दूसरी ओर टीएमसी ने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और उसके कुछ समर्थकों को जख्मी कर दिया तथा गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। बाद में पुलिस ने सड़क खुलवाई और यात्रा शुरू हुई। इसके यह कॉलेज स्ट्रीट पर शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो गई। 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और हाल में टीएमसी छोड़ भगवा दल में जाने वाले राजीब बनर्जी ने रोड शो में हिस्सा लिया।रोड शो के बाद एक कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा कुछ अन्य के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें