DA Image
8 अप्रैल, 2021|11:42|IST

अगली स्टोरी

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उठाए सवाल; कहा- BJP के कहने पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला

west bengal cm mamata banerjee

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 8 राज्यों में वोटिंग का ऐलान किया है। इस पर सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि असम में सिर्फ 3 राउंड में ही वोटिंग होगी। इसके अलावा तीन राज्यों में एक ही चरण में मतदान होना है, जबकि पश्चिम बंगाल में 8 राउंड में वोटिंग कराई जाएगी। यह गलत बात है। चुनाव आयोग के ऐलान के तुरंद बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आयोग ने एक ही जिले में दो या तीन राउंड में वोटिंग का फैसला लिया है।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने बीजेपी के कहने पर 8 राउंड में चुनाव कराने का फैसला लिया है। उन्हें जो बीजेपी ने कहा है, वही किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी एक ही राउंट में वोटिंग क्यों नहीं कराई जा रही। इस दौरान ममता बनर्जी ने बांग्ला कार्ड खेलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई बंगाली ही राज करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हमेशा से कई चरणों में मतदान होता रहा है। 2016 के विधानसभा चुनावों का आयोजन भी 7 चरणों में हुआ था।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार इस चुनाव के लिए अपनी ताकत का बेजा इस्तेमाल नहीं कर सकती। हम अपनी लड़ाई लड़ लेंगे। हम चुनाव आयोग से कहेंगे कि वह इलेक्शन में पैसे का गलत इस्तेमाल करे। ममता बनर्जी ने सीधे मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि आप पीएम के तौर पर अपनी ताकत का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन बीजेपी लीडर के तौर पर ऐसा न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि यदि आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल को आप दबा लेंगे तो हम ऐसा नहीं होंने देंगे। हम भगोड़े नहीं हैं बल्कि हम जमीनी लोग हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर एक ही जिले में 2 या 3 चरणों में वोटिंग क्यों हो रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम 25 दक्षिण परगना में मजबूत हैं और इसीलिए जानबूझकर वहां तीन राउंड में वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:west bengal cm mamata banerjee raised questions over 8 phase election in state