ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता ने मारी गोली, हालत स्थिर

पश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता ने मारी गोली, हालत स्थिर

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक कार्यकर्ता ने गोली मार दी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति का...

पश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता ने मारी गोली, हालत स्थिर
हावड़ा (पश्चिम बंगाल), भाषाSun, 25 Oct 2020 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक कार्यकर्ता ने गोली मार दी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति का कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

इसके राजनीतिक हिंसा होने का दावा करते हुए भाजपा ने कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ता के घर में तोड़फोड़ की तो वहीं पुलिस और राज्य में सत्ताधारी दल ने इस घटना के पीछे दो पड़ोसियों के बीच जमीन विवाद को वजह बताया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बगनान पुलिस थाना क्षेत्र के चंदनापाड़ा में यह घटना तब हुई जब फूलों के व्यापारी किंकर माझी (52) शनिवार की रात घर लौट रहे थे।

उन्होंने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता पारितोष माझी और कुछ अन्य लोगों ने किंकर माझी को रोका और पुरानी जमीन विवाद में किंकर को करीब से गोली मार दी। उन्होंने बताया कि पारितोष और किंकर माझी पड़ोसी हैं।
अधिकारी ने कहा कि गोली की आवाज सुनकर जब ग्रामीण किंकर माझी को बचाने मौके पर पहुंचे तो हमलावर वहां से फरार हो गए।

उन्होंने कहा कि पीड़ित को उलुबेरिया सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उसे कोलकाता के एक अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय भाजपा नेता अनुपम मलिक ने हालांकि दावा किया कि आरोपी ने भगवा पार्टी के कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी दी थी।

उन्होंने कहा, “क्षेत्र में भाजपा का प्रभाव बढ़ रहा था और इस लहर को दबाने के लिये हमारे कार्यकर्ता को गोली मारी गई।” बगनान से टीएमसी विधायन अरुनव सेन ने हालांकि आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह वारदात पुरानी रंजिश का नतीजा है और इसका कोई राजनीतिक संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, “हमने पुलिस से दोषियों को कानून के शिकंजे में लेने का अनुरोध किया है।” पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच जारी है और अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें