ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पश्चिम बंगालकोरोना से बंगाल का बुरा हाल, सबसे ज्यादा ऐक्टिव केस वाले टॉप 2 राज्यों में शामिल

कोरोना से बंगाल का बुरा हाल, सबसे ज्यादा ऐक्टिव केस वाले टॉप 2 राज्यों में शामिल

गंगा सागर मेले को हाई कोर्ट से मंजूरी मिलने के बीच पश्चिम बंगाल देश के उन दो शीर्ष राज्यों की सूची में आ गया है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा ऐक्टिव मामले हैं। राज्य में कोरोना के 51 हजार से ज्यादा...

कोरोना से बंगाल का बुरा हाल, सबसे ज्यादा ऐक्टिव केस वाले टॉप 2 राज्यों में शामिल
Priyankaएएनआई,कोलकाताSun, 09 Jan 2022 08:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

गंगा सागर मेले को हाई कोर्ट से मंजूरी मिलने के बीच पश्चिम बंगाल देश के उन दो शीर्ष राज्यों की सूची में आ गया है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा ऐक्टिव मामले हैं। राज्य में कोरोना के 51 हजार से ज्यादा ऐक्टिव केस हैं, जो कि देश के कुल ऐक्टिव केसों का 10.88 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बंगाल में कोरोना के इलाजरत मरीजों की संख्या 51 हजार 384 है। महाराष्ट्र के बाद बंगाल दूसरा राज्य है जहां कोरोना के इलाजरत मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।

महाराष्ट्र में कोरोना के 1 लाख 45 हजार 198 ऐक्टिव मरीज हैं। बीते महीने से ही महाराष्ट्र और केरल के साथ ही बंगाल उन शीर्ष तीन राज्यों में भी शामिल है, जहां कोरोना के ऐक्टिव केस सबसे ज्यादा हैं। बीते सात दिनों में ही बंगाल में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 19.68 फीसदी हो गई है, जो देशभर में सबसे ज्यादा है।

बंगाल में कोलकाता की स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनका है, जहां 6 जनवरी तक के आंकड़ों के मुताबिक, अकेले ही कोरोना के 41 हजार ऐक्टिव मामले थे। दो हफ्ते के अंदर कोलकाता में कोरोना केसों में करीब 37 गुना इजाफा हुआ है। 23 दिसंबर को जहां शहर में 178 कोरोना केस थे तो वहीं 6 जनवरी को यह आंकड़ा बढ़कर 6 हजार 569 हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बंगाल में अभी तक कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 27 केस आए हैं। वहीं, भारत में ओमिक्रॉन के कुल मामले 3 हजार पार हो चुके हैं। 

epaper