DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   पश्चिम बंगाल  ›  मानसून के आते ही पानी-पानी हुआ कोलकाता, अभी और भी बारिश का पूर्वानुमान
पश्चिम बंगाल

मानसून के आते ही पानी-पानी हुआ कोलकाता, अभी और भी बारिश का पूर्वानुमान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाता।Published By: Himanshu Jha
Thu, 17 Jun 2021 03:02 PM
मानसून के आते ही पानी-पानी हुआ कोलकाता, अभी और भी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिम बंगाल में अगले दो दिनों में गरज के साथ भारी बारिश जारी रहेगी। कोलकाता और राज्य के कई हिस्सों में बुधवार-गुरुवार को लगातार बारिश हुई है। इससे स्थिति काफी बिगड़ गई है। कोलकाता में कई मुख्य सड़कें और गलियां पानी में डूब गईं और बुधवार को रात भर हुई बारिश के बाद शहर का बड़ा हिस्सा दिन भर जलमग्न रहा।

कोलकाता के दक्षिणी हिस्सों में उत्तर की तुलना में अधिक वर्षा हुई, जिससे बालीगंज सर्कुलर रोड, लाउडन स्ट्रीट, दक्षिणी एवेन्यू और कस्बा, बेहाला और टॉलीगंज में सड़कों और गलियों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग ने 17-19 जून को पश्चिम बंगाल में और अधिक बारिश और गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

गंगीय पश्चिम बंगाल और आस-पास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती परिसंचरण की उपस्थिति के कारण, बंगाल की खाड़ी से मजबूत नमी, बिजली के साथ व्यापक बारिश और गरज के साथ बंगाल में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, कोलकाता में 24 घंटे में सुबह 8.30 बजे तक 144 मिमी बारिश दर्ज की गई।

अधिक बारिश से कोलकाता सहित राज्य के निचले इलाकों में और जलजमाव हो सकता है। अगले कुछ दिनों में जलजमाव और तेज बारिश के कारण यातायात की भीड़ से नागरिकों को परेशानी होने की आशंका है। इस बीच, जैसा कि जल स्तर में वृद्धि जारी है, मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे गुरुवार और शुक्रवार को गहरे समुद्र में न जाएं। बिजली गिरने और आंधी की चेतावनी को लेकर लोगों को घर के अंदर रहने की भी सलाह दी गई है।

संबंधित खबरें