ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगाल'मुश्किल वक्त है', बंगाल में BJP के चीफ ने किया स्वीकार, बताया TMC से मुकाबले का रोडमैप

'मुश्किल वक्त है', बंगाल में BJP के चीफ ने किया स्वीकार, बताया TMC से मुकाबले का रोडमैप

भाजपा पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनाव के बाद की हिंसा के साथ-साथ दलबदल और अंदरूनी लड़ाई से जूझ रही है। इसी बीच भगवा पार्टी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को टक्कर देने के लिए...

'मुश्किल वक्त है', बंगाल में BJP के चीफ ने किया स्वीकार, बताया TMC से मुकाबले का रोडमैप
लाइव हिन्दुस्तान,कोलकाता।Wed, 22 Sep 2021 11:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भाजपा पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनाव के बाद की हिंसा के साथ-साथ दलबदल और अंदरूनी लड़ाई से जूझ रही है। इसी बीच भगवा पार्टी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को टक्कर देने के लिए बंगाल बीजेपी की कमान सुकांत मजूमदार के हाथों में दे दी है। उन्होंने दिलीप घोष की जगह लिया है, जिन्हें पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। 

बालुरघाट से पहली बार सांसद बने मजूमदार, चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। दलबदल के साथ विधायकों की संख्या 77 से घटकर 71 हो गई है। मजूमदार ने मंगलवार को स्वीकार किया कि पार्टी बंगाल में कठिन समय से गुजर रही है। उन्होंने नेताओं और विधायकों से धमकी या किसी अन्य उकसावे पर पार्टी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया है।

उन्होंने सभी सांसदों और विधायकों से मिलकर लड़ने का भी आग्रह किया है। मजूमदार ने कहा, "यह एक विचारधारा वाली पार्टी है और कुछ नेता पार्टी छोड़ सकते हैं लेकिन कार्यकर्ता हमेशा इसके साथ हैं। पार्टी दलबदल से लड़ने की कोशिश करेगी। कार्यकर्ता ही हमारी संपत्ति हैं।"

वनस्पति विज्ञान में पीएचडी करने वाले मजूमदार ने कहा, "अगर कुछ लोग सोचते हैं कि बीजेपी छोड़कर वे पार्टी खत्म कर देंगे, तो ऐसा नहीं होगा। अगर हमने कोई गलती की है, तो हम उसे सुधारेंगे और आगे बढ़ेंगे।"

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए, मजूमदार ने कहा कि उनकी पार्टी "तालिबान" राज्य सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी और पश्चिम बंगाल को "अफगानिस्तान बनने" से रोकेगी।

इस बीच, एक अन्य घटनाक्रम में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा को कथित कोयला तस्करी से जुड़े धन शोधन मामले में जारी समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें