ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल: केंद्र सरकार ने TMC नेता सुभ्रांशु रॉय को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली

पश्चिम बंगाल: केंद्र सरकार ने TMC नेता सुभ्रांशु रॉय को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली

पश्चिम बंगाल में नेताओं के दल बदलने का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। कई नेताओं के बीजेपी छोड़ टीएमसी में फिर से जाने की इच्छा के बीच शनिवार को केंद्र सरकार ने सुभ्रांशु रॉय प्रदान की गई वाई श्रेणी...

पश्चिम बंगाल: केंद्र सरकार ने TMC नेता सुभ्रांशु रॉय को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 12 Jun 2021 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में नेताओं के दल बदलने का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। कई नेताओं के बीजेपी छोड़ टीएमसी में फिर से जाने की इच्छा के बीच शनिवार को केंद्र सरकार ने सुभ्रांशु रॉय प्रदान की गई वाई श्रेणी की सुरक्षा आज वापस ले ली है। अब उन्हें बंगाल पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि सुभ्रांशु शुक्रवार को अपने पिता मुकुल रॉय के साथ बीजेपी छोड़कर वापस टीएमसी में शामिल हो गए। 

वहीं, जेड कैटिगरी की सिक्यॉरिटी प्राप्त मुकुल रॉय ने केंद्रीय बलों की सुरक्षा छोड़ने का फैसला किया है और इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय को लेटर लिखा है। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्रालय से कहा है कि उनकी सुरक्षा वापस ले ली जाए। हालांकि, गृहमंत्रालय की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

तृणमूल कांग्रेस में वापसी के 24 घंटे के भीतर ही मुकुल रॉय ने यह फैसला लिया है। भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहते हुए मुकुल रॉय को पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की Y+ सिक्यॉरिटी दी गई थी, जबकि चुनाव में राजनीतिक हिंसा की संभावना और खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इसी साल मार्च में उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें