ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालशाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, मांगी थी 14 दिन की रिमांड

शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, मांगी थी 14 दिन की रिमांड

ED अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से ही शाहजहां शेख फरार था और पुलिस को कई दिनों से उसकी तलाश थी। पुलिस ने बताया कि शेख को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया।

शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, मांगी थी 14 दिन की रिमांड
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताThu, 29 Feb 2024 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के संदेशखली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 10 की इजाजत दी है। बता दें कि करीब 57 दिनों से फरार शाहजहां शेख को आज ही सुबह गिरफ्तार किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से ही शाहजहां शेख फरार था और पुलिस को कई दिनों से उसकी तलाश थी। पुलिस ने बताया कि शेख को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने के बाद उसे बशीरहाट अदालत ले जाया गया। शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखालि के लोग लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

इस बीच शेख की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "आज बंगाल में हम अंत की शुरुआत देख रहे हैं। संदेशखाली घटना के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सभी के लिए आंखें खोलने वाली है... हमें बंगाल में हिंसा को खत्म करना है... पिछले पंचायत चुनाव में मुझे घटनास्थल पर जाकर लोगों से, पीड़ित से बातचीत करने का अवसर मिला था... वहां जाकर मुझे पता चला कि इसे ही लोग 'गुंडाराज' कहते हैं, यह बंगाल के इलाकों में बहुत ज्यादा है। आने वाले दिनों में हमें कड़ी कार्रवाई करनी होगी..."

TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "यह गिरफ्तारी नहीं है... यह ममता सरकार द्वारा की गई आश्वासनपूर्ण गिरफ्तारी है कि आपको जेल में कुछ नहीं होगा, पूरी 5 स्टार सुविधा मिलेगी, मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की अनुमति है। जब तक यह छोटा दाऊद केंद्रीय एजेंसियों के पास नहीं जाता, तब तक न्याय मिलने वाला नहीं है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें