ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालकोयला तस्करी मामला: ED ने बंगाल के आठ IPS अधिकारियों को किया तलब, दिल्ली में होगी पूछताछ

कोयला तस्करी मामला: ED ने बंगाल के आठ IPS अधिकारियों को किया तलब, दिल्ली में होगी पूछताछ

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुुरुवार का राज्य के आठ सीनियर पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली तबल किया है।

कोयला तस्करी मामला: ED ने बंगाल के आठ IPS अधिकारियों को किया तलब, दिल्ली में होगी पूछताछ
Ashutosh Rayपीटीआई,कोलकाताThu, 11 Aug 2022 03:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ शिक्षक भर्ती घोटाले में उनकी सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी सलाखों के पीछे हैं तो दूसरी ओर अब कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य के आठ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (IPS) को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है। 

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, तलब किए गए आईपीएस अधिकारियों में ज्ञानवंत सिंह (एडीजी, सीआईडी), कोटेश्वर राव, एस सेल्वामुरुगन, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, सुकेश कुमार जैन और तथागत बसु शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन आईपीएस अधिकारियों को ईडी की नई दिल्ली स्थिति ऑफिस में पेश होने के लिए एक तारीखें दी गई हैं। 

कोयला तस्करी में इन अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका

ईडी अधिकारी ने कहा, 'इन आईपीएस अधिकारियों ने कोयला तस्करी मामले में महत्वपूर्ण भूमिका के संकेत मिले हैं। इस बात के सबूत हैं कि इन अधिकारियों को घोटाले से फायदा हुआ। ये सभी उन क्षेत्रों में तैनात थे जहां तस्करी हुई थी।' इन आठ अधिकारियों में से सात को ईडी ने पिछले साल भी तलब किया था। बता दें कि कोयला तस्करी मामले की सीबीआई जांच चल रही है वहीं, ईडी इसमें मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है।

बंगाल एसएससी घोटाला: ED के बाद एक्शन में सीबीआई, दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार

अभिषेक बनर्जी से भी हो चुकी है पूछताछ

कोयला तस्करी मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी ईडी के रडार पर आ चुके हैं। इसी साल मई में सुप्रीम कोर्ट ने कोयला तस्करी के मामले में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ के लिए ईडी को अनुमति दी थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक बनर्जी और रुजिरा से पूछताछ भी कर चुकी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें