ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालबदला ले रही ममता सरकार, सीबीआई को ट्रांसफर हों मेरे खिलाफ दर्ज केस; हाई कोर्ट से शुभेंदु अधिकारी की मांग

बदला ले रही ममता सरकार, सीबीआई को ट्रांसफर हों मेरे खिलाफ दर्ज केस; हाई कोर्ट से शुभेंदु अधिकारी की मांग

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर 'राजनीतिक बदले' के तहत खुद के खिलाफ कार्रवाई का आरोप लगाया है। शुभेंदु अधिकारी ने यह आरोप लगाते हुए कलकत्ता हाई...

बदला ले रही ममता सरकार, सीबीआई को ट्रांसफर हों मेरे खिलाफ दर्ज केस; हाई कोर्ट से शुभेंदु अधिकारी की मांग
पीटीआई ,कोलकाताFri, 23 Jul 2021 12:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर 'राजनीतिक बदले' के तहत खुद के खिलाफ कार्रवाई का आरोप लगाया है। शुभेंदु अधिकारी ने यह आरोप लगाते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट में अर्दी दाखिल की है और मांग  की है कि उनके खिलाफ दर्ज सभी क्रिमिनल केसों को सीबीआई के हवाले किया जाना चाहिए। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य पुलिस ने उनके खिलाफ जो भी केस फाइल किए हैं, वे बदले की कार्रवाई के तहत हुए हैं। उन्हें सीबीआई को जांच के लिए ट्रांसफर किया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ दर्ज किए मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए सभी केसों को सीबीआई को सौंप देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने राज्य पुलिस की ओर से अपने खिलाफ दर्ज की गईं एफआईआर को रद्द किए जाने की भी मांग की। अधिकारी ने कहा कि मैं विपक्षी दल का नेता हूं, इसलिए मेरे खिलाफ राजनीतिक बदले के तहत कार्रवाई की जा रही है। गलत दावों के साथ मेरे खिलाफ केस फाइल किए जा रहे हैं। अधिकारी ने हाई कोर्ट से मांग की है कि ऐसे फर्जी केसों को रद्द किया जाना चाहिए। बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस और सीआईडी की ओर से कई मामलों में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ जांच की जा रही है।

हाल ही में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ उनके एक विवादित बयान के चलते एक और केस फाइल हुआ है। उन्होंने कहा था कि उनके पूर्व मेदिनीपुर जिले के एसपी अमरनाथ की पूरी कॉल डिटेल है। पेगासस फोन हैकिंग विवाद के बीच उनके इस बयान पर नई रार शुरू हो गई और पुलिस ने जासूसी के आरोपों में उनके केस फाइल किया है। राज्य की पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ केस फाइल किया गया है। यही नहीं सोमवार को पार्टी की एक मीटिंग को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने राज्य के पुलिस चीफ से कहा था कि वह ऐसा कुछ भी करने से पहले विचार करें, जिसके चलते उनका ट्रांसफर कश्मीर के लिए कर दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें