DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पश्चिम बंगालकोलकाता: कांग्रेस से इस्तीफे के बाद TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव

कोलकाता: कांग्रेस से इस्तीफे के बाद TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव

पीटीआई,नई दिल्लीAshutosh Ray
Mon, 16 Aug 2021 03:40 PM
कोलकाता: कांग्रेस से इस्तीफे के बाद TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली सुष्मिता देव सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कोलकाता में उन्होंने टीएमसी ज्वाइन की। इस दौरान टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन भी उपस्थित रहे। सुष्मित देव महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष थीं और पूर्व सांसद भी। कांग्रेस के लिए सुष्मिता देव के इस्तीफे को तगड़ा झटका माना जा रहा है। उन्होंने रविवाद को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा भी दिया था।

सुष्मिता देव के इस्तीफे की खबरों पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन उनका फोन बंद है। सुरजेवाला ने कहा वो कांग्रेस की पुरानी और कद्दावर नेता हैं। सोनिया गांधी को अभी तक उनका खत नहीं नहीं मिला है।

पार्टी से इस्तीफा देने से पहले सुष्मिता देव ने ट्विटर अकाउंट पर अपना बायो बदलकर पूर्व कांग्रेस नेत्री कर दिया था। सुष्तिमा देव के इस्तीफे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी के नेताओं का दर्द सुष्मिता देव के इस्तीफे के साथ बाहर आ गया। सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब युवा नेता पार्टी छोड़कर जाते हैं तो उसका आरोप पार्टी के पुराने नेताओं और बुजुर्ग नेताओं पर लगता है। 

ट्वीट में क्या कहा सुष्मिता देव ने?

उन्होंने कहा, "मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपने तीन दशक लंबे जुड़ाव को संजोती हूं.. आपने मुझे जो मार्गदर्शन और अवसर दिए, उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपका धन्यवाद करती हूं।" देव दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें