DA Image
26 जनवरी, 2021|2:17|IST

अगली स्टोरी

खाट पर बैठे, जमीन पर खाया खाना...PHOTOS में देखें बंगाल दौरे पर आदिवासी परिवार से कैसे मिले गृह मंत्री अमित शाह

union home minister and bjp leader amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरे के दौरान अमित शाह ने ममता सरकार पर निशाना साधा। वहीं, इसके अलावा, उन्होंने एक आदिवासी परिवार से भी मुलाकात करते हुए खाना भी खाया। शाह ने यह मुलाकात बांकुड़ा जिले के चतुर्थी गांव में की।

गृह मंत्री अमित शाह ने आदिवासी परिवार के साथ मुलाकात के दौरान जमीन पर बैठकर पत्तल में खाना खाया। वे अन्य नेताओं के साथ खाट पर भी बैठे हुए दिखाई दिए। शाह की आदिवासी परिवार के साथ मुलाकात के दौरान पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद थे।  उल्लेखनीय है कि बांकुड़ा आदिवासी और पिछड़े समुदाय की आबादी वाला जिला है और यह उन जिलों में शामिल है जहां पर भाजपा ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी गहरी पैठ बनाई थी।

इससे पहले, शाह ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भारी रोष को महसूस कर रहे हैं और इस सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है। शाह ने लोगों का आह्वान किया कि सोनार बांग्ला के सपने को मूर्त रूप देने के लिए भाजपा को अगली सरकार बनाने का मौका दें। क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शाह ने पत्रकारों से कहा, ''कल रात से मैं पश्चिम बंगाल में हूं और ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों की भारी नाराजगी महसूस कर सकता हूं। हमें नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाने का पूरा भरोसा है।'' पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए शाह ने भाजपा सदस्यों की 'हत्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की।

चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं शाह

शाह वर्ष 2021 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी संगठन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार रात को कोलकाता पहुंचे। उन्होंने रेखांकित किया कि पश्चिम बंगाल सीमावर्ती राज्य है और देश की सुरक्षा इससे जुड़ी हुई है। बांकुड़ा के दौरे पर आए शाह के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय भी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sitting on the cot eating food on the ground See in photos how Home Minister Amit Shah met tribal family on West Bengal