DA Image
हिंदी न्यूज़ › पश्चिम बंगाल › 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी? दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी? दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Mon, 26 Jul 2021 08:23 AM
2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी? दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल जीतने के बाद अब ममता बनर्जी की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। वो 26 जुलाई को दिल्ली के दौरे पर आ रही हैं। इस दौरान ममता तीन दिनों तक विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि वो कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं।  कहा जा रहा है कि इस दौरान दोनों में 2024 चुनाव को लेकर चर्चा होगी। अभी कुछ दिनों पहले उन्होंने सोनिया के स्वास्थ्य की जानकारी के लिए उन्हें फोन किया था।

एंटी-बीजेपी फ्रंट बनाने की तैयारी

खबर है कि सीएम ममता बंगा भवन में विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं। इसके लिए कई बड़े नेताओं को आमंत्रित भी किया गया है। तय प्रोग्राम के मुताबिक ये मीटिंग 28 जुलाई को दोपहर 3 बजे रखी गई है। विशेषज्ञों के मुताबिक ममता 2024 के लिए एंटी-बीजेपी फ्रंट बनाने की तैयारी में हैं, उसी को लेकर ये मुलाकात हो रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले 21 जुलाई को विपक्ष की एक अहम बैठक हुई थी। जिसमें एनसीपी चीफ शरद पवार और पी. चिंदबरम ने विपक्ष नेताओं की एक बैठक आयोजित करने को कहा था। कहा जा रहा है कि उसी दिन टीएमसी ने ये फैसला किया था कि वो विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी करेगी। 

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता का आह्वान

बता दें कि पश्चिम बंगाल में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया है।

संबंधित खबरें