Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल: नौकरी मांगने को उमड़ी बेरोजगारों की 'फौज', पुलिस ने बरसाईं लाठियां; देखें वीडियो

पश्चिम बंगाल: नौकरी मांगने को उमड़ी बेरोजगारों की 'फौज', पुलिस ने बरसाईं लाठियां; देखें वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीGaurav Kala
Sat, 04 Dec 2021 05:31 PM
पश्चिम बंगाल: नौकरी मांगने को उमड़ी बेरोजगारों की 'फौज', पुलिस ने बरसाईं लाठियां; देखें वीडियो

इस खबर को सुनें

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने प्रदेश सरकार के सुशासन और पुलिस के मित्र के दावों की पोल खोल दी है। 5000 पदों की नौकरी के लिए लाखों की संख्या में पहुंचे युवाओं पर पुलिस ने लाठियां भांजी। इस घटना में 15 से 20 युवक घायल बताए जा रहे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, घटना शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में स्थित बहरामपुर स्टेडियम की बताई जा रही है। राज्य में स्वतंत्र कार्यवाहक तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. हुमायूं कबीर की पहल पर मुर्शिदाबाद के करीब एक निजी कंपनी में 5000 पदों पर भर्ती निकली है। भर्ती प्रक्रिया शनिवार सुबह बहरामपुर स्टेडियम में शुरू हुई। नौकरी चाहने वाले युवाओं को बहरामपुर स्टेडियम में अपनी शैक्षणिक योग्यता और कुछ अन्य दस्तावेजों के साथ ही आने को कहा गया था।

आजतक बांग्ला के मुताबिक, मुर्शिदाबाद के विभिन्न हिस्सों से लगभग 3 लाख बेरोजगार युवक बिना किसी परीक्षा के लगभग 5000 पदों पर रोजगार पाने के लिए पहुंचे। सुबह भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से काफी पहले बेहरामपुर स्टेडियम में नौकरी चाहने वालों की लंबी लाइन लग गई। भर्ती प्रक्रिया के फॉर्म जमा होते ही लाइन में हड़कंप मच गया। नौकरी चाहने वाले युवा फॉर्म जमा करने के लिए एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। कुछ ही देर में स्थिति बेकाबू हो गई। जिसके बाद बेहरामपुर थाने की पुलिस ने लाइन में लगे युवकों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया।\

 

पुलिस लाठीचार्ज में करीब 15-20 युवक घायल हो गए। कई घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। धीरे-धीरे जब स्टेडियम में स्थिति सामान्य हुई तो एक निजी कंपनी में भर्ती के लिए फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया फिर से शुरू हुई। भर्ती प्रक्रिया के प्रभारी अधिकारियों में से एक और बहरामपुर शहर के एक प्रमुख वकील अबू बक्कर सिद्दीकी ने कहा, "किसी ने परेशानी पैदा करने की कोशिश की। स्थिति को नियंत्रण से बाहर होते देख पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया। लेकिन घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।"
 

epaper

संबंधित खबरें