ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं को दी गिरफ्तारी की धमकी, शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस से की शिकायत

ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं को दी गिरफ्तारी की धमकी, शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस से की शिकायत

कथित घोटालों में प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कम से कम पांच हाई-प्रोफाइल टीएमसी नेता न्यायिक हिरासत में हैं। इनमें चार विधायक और दो मंत्री शामिल हैं।

ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं को दी गिरफ्तारी की धमकी, शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस से की शिकायत
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाता।Sat, 25 Nov 2023 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कथित तौर पर धमकी देने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि ममता ने कहा था कि अगर टीएमसी के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किया गया तो वे भाजपा के लोगों को गिरफ्तार कर लेंगी। ममता बनर्जी ने गुरुवार को टीएमसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था, “उन्होंने हमारे चार विधायकों को जेल भेज दिया, यह सोचकर कि वे इस तरह से हमारी संख्या कम कर देंगे। अगर वे मेरे चार लोगों को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल भेजते हैं और उन्हें बदनाम करते हैं, तो मैं उनमें से आठ (भाजपा लोगों) को हत्या और अन्य मामलों में जेल भेजूंगी।"

आपको बता दें कि विभिन्न कथित घोटालों में प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कम से कम पांच हाई-प्रोफाइल टीएमसी नेता न्यायिक हिरासत में हैं। इनमें चार विधायक और दो मंत्री शामिल हैं।
 
शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “मैंने हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी को अपनी शिकायत ईमेल कर दी है और उनसे अनुरोध किया है कि वह नेताजी इंडोर स्टेडियम में की गई टिप्पणी के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें। उन्होंने अपनी पार्टी की ओर से हमारे आठ (भाजपा) लोगों को गिरफ्तार करने की शपथ लेते हुए धमकी दी है।''

उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस एफआईआर दर्ज करने से इनकार करती है तो वह 72 घंटे तक इंतजार करेंगे और फिर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में जाकर शिकायत पर संज्ञान लेने का अनुरोध करेंगे।

बीजेपी विधायक ने कहा, ''इस तरह की हरकतें उन अपराधों का खुलासा करती हैं जो प्रकृति में संज्ञेय हैं और सीधे तौर पर मुझे और अन्य सदस्यों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस प्रकार कृत्य भारतीय दंड संहिता की धारा 182, 194, 195ए, 211, 203, 505 और 506 के तहत दंडनीय अपराध हैं।''

शुभेंदु अधिकारी पहले टीएमसी में थे। दिसंबर 2020 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में नदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था। बाद में ममता ने भवानीपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

मुख्यमंत्री ने एक घंटे से अधिक समय तक चले अपने भाषण में यह भी कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि विभिन्न कथित घोटालों में गिरफ्तार टीएमसी नेता भ्रष्ट थे। उन्होंने कहा, “आज आप हंस रहे हैं क्योंकि हमारी पार्टी के नेता अणुब्रत मोंडोल, पार्थ चटर्जी, माणिक भट्टाचार्य, ज्योति प्रिया मल्लिक और कुछ अन्य नेता जेल में हैं। यह परंपरा जारी रहेगी। भविष्य में जब आप कुर्सी पर नहीं रहेंगे तो कहां होंगे? एक कोठरी में?” 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें