ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगाल60 TMC विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत, पीएम मोदी-अमित शाह के अपमान का आरोप

60 TMC विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत, पीएम मोदी-अमित शाह के अपमान का आरोप

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह त्री अमित शाह का अपमान करने के आरोप में 60 तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई हैं।

60 TMC विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत, पीएम मोदी-अमित शाह के अपमान का आरोप
Gaurav Kalaहिन्दुस्तान टाइम्स,कोलकाताWed, 06 Dec 2023 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का अपमान करने के आरोप में 60 तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई हैं। भाजाप विधायक और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि ऐसा दुस्साहस बार-बार किया गया। इसलिए पुलिस में दो शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। 

यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने 'ममता चोर' लिखे टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचने वाले भाजपा विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में कोलकाता के विभिन्न थानों में दो शिकायतें दर्ज की गई हैं।

उधर, शुभेंदु अधिकारी ने X पर लिखा, “टीएमसी चोरों ने पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर के भीतर गालियां देकर माननीय प्रधान मंत्री और माननीय गृह मंत्री की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास करने का दुस्साहस किया है। इसलिए श्रीमती मालती राव रॉय और श्रीमती सिखा चटर्जी द्वारा द्वारा पुलिस में दो शिकायतें दर्ज करायी गयी है।"

बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में भाजपा विधायकों को पुलिस द्वारा जारी नोटिसों पर अंतरिम रोक लगा दी थी। एक शिकायत में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने आठ भाजपा विधायकों को नोटिस भेजा था। 

मामला यूं है कि टीएमसी विधायक काले कपड़े पहनकर केंद्र द्वारा कथित तौर पर फंड रोके जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उन पर कथित तौर पर पीएम मोदी और अमित शाह पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप था। जिसके बाद भाजपा विधायकों ने विरोध के रूप में 'चोर-चोर' के नारे लगाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें