ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पश्चिम बंगालकेंद्र की योजनाओं को अपने नाम पर चला रही ममता सरकार, पीएम को पत्र लिख शुभेंदु अधिकारी का आरोप

केंद्र की योजनाओं को अपने नाम पर चला रही ममता सरकार, पीएम को पत्र लिख शुभेंदु अधिकारी का आरोप

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि केंद्र द्वारा आवंटित धन का राज्य में तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा कुप्रबंधन किया जा रहा है।

केंद्र की योजनाओं को अपने नाम पर चला रही ममता सरकार, पीएम को पत्र लिख शुभेंदु अधिकारी का आरोप
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताSat, 06 Aug 2022 07:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि केंद्र द्वारा आवंटित धन का राज्य में तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा कुप्रबंधन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार केंद्र की योजनाओं को राज्य सरकार की स्कीम के तहत इस्तेमाल कर रही है। यह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली में पीएम मोदी से मिलने और मनरेगा सहित योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राज्य के लिए धन की तत्काल रिहाई के लिए एक पत्र प्रस्तुत करने के एक दिन बाद आया है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में शुभेंदु अधिकारी ने लिखा, "मैं आपको केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए गए केंद्रीय अनुदान और धन के दुरुपयोग के बारे में अवगत कराना चाहता हूं, विशेष रूप से मनरेगा, पीएमएवाई (प्रधान मंत्री) आवास योजना) और पीएमजीएसवाई (प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना)।

सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पूरे पश्चिम बंगाल में कुप्रबंधन की कई घटनाओं का पता लगाया जा रहा है और यह फैक्ट है कि मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों के लिए भुगतान वास्तव में ऐसे कार्यों को निष्पादित किए बिना किया जा रहा था। 

उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि बंगाल में राज्य सरकार के हेडर के तहत केंद्र सरकार की कई योजनाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है:

-प्रधान मंत्री आवास योजना बांग्ला आवास योजना के रूप में
-प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना बांग्ला ग्राम सड़क योजना के रूप में
-प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना खाद्यसाथी के रूप में
-प्रधान मंत्री जल योजना मिशन जल स्वप्न के रूप में
-स्वच्छ भारत अभियान निर्मल बांग्ला के रूप में
जलधारो जल भरो के रूप में वाटरशेड विकास कार्यक्रम
-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन आनंदधारा के रूप में

epaper