ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पश्चिम बंगाल कभी भी बन सकती है INDIA गठबंधन की सरकार, थोड़ा इंतजार करो; ममता बनर्जी का दावा

कभी भी बन सकती है INDIA गठबंधन की सरकार, थोड़ा इंतजार करो; ममता बनर्जी का दावा

मोदी और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले शनिवार को तृणमूल संसदीय दल की बैठक के बाद बोलते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी इस समारोह में शामिल नहीं होगी।

 कभी भी बन सकती है INDIA गठबंधन की सरकार, थोड़ा इंतजार करो; ममता बनर्जी का दावा
mamata banerjee reminder said sometimes governments last only a day
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताSun, 09 Jun 2024 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ अपनी पार्टी की बड़ी जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस बात का कड़ा संकेत दिया है कि INDIA गठबंधन जल्द ही केंद्र की सत्ता संभाल सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारें "कभी-कभी केवल एक दिन के लिए ही चलती हैं।" उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कल यानी रविवार शाम को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले शनिवार को तृणमूल संसदीय दल की बैठक के बाद बोलते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी इस समारोह में शामिल नहीं होगी, क्योंकि सरकार का गठन "अवैध और अलोकतांत्रिक" तरीके से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को इस बार सहयोगियों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। विशेष रूप से चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और नीतीश कुमार की जेडीयू पर अहम रोल निभा रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने भले ही आज सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया हो, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ‘‘देखो और इंतजार करो’’ की स्थिति में रहेगी और यदि ‘‘कमजोर और अस्थिर’’ भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार सत्ता से बाहर हो जाती है तो उन्हें खुशी होगी।

बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश को बदलाव की जरूरत है, देश बदलाव चाहता है। यह जनादेश बदलाव के लिए था। हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यह जनादेश नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है, इसलिए उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए था। किसी और को पदभार संभालना चाहिए था।’’

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि पार्टी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है। आज भले ही ‘इंडिया’ गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश न किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कल वह दावा नहीं करेगा। चलिए कुछ समय तक इंतजार करते हैं।’’ बनर्जी ने कहा, ‘‘यदि केंद्र की यह अस्थिर और कमजोर सरकार सत्ता से बाहर हो जाती है तो मुझे खुशी होगी।’’ उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को निरस्त करने की मांग करेंगे।

(इनपुट एजेंसी)