ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालममता बनर्जी ने 2021 के बंगाल चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

ममता बनर्जी ने 2021 के बंगाल चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा की है। उन्होंने युवा और नए चेहरों को नेतृत्व की...

ममता बनर्जी ने 2021 के बंगाल चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की
भाषा,कोलकाताThu, 23 Jul 2020 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा की है। उन्होंने युवा और नए चेहरों को नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश कर रही हैं। 

उन्होंने बताया कि पार्टी की एक बैठक में ममता ने 21 सदस्यों की एक नई प्रदेश समिति और सात सदस्यीय एक कोर समिति की घोषणा की। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसके अलावा हावड़ा, कूचबिहार, पुरूलिया, नादिया, झाड़ग्राम और दक्षिण दिनाजपुर सहित कई जिलों में पार्टी अध्यक्षों को हटा दिया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि नए और युवा चेहरों को मौका दिया गया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला, पार्था प्रतीम रॉय, गुरूपद टुडु और महुआ मोइत्रा को इन जिलों का प्रभार सौंपा गया है।

गौरतलब है कि अम्फान तूफान राहत वितरण को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं पर घोटालों के आरोप लगे हैं। खुद ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं को चेताया था। भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को भुनाने में जुटी है। माना जा रहा है कि इस बार ममता बनर्जी को बीजेपी कड़ी टक्कर दे सकती है। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने राज्य में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें