ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर जमकर छलका जाम, 720 करोड़ रुपए की हुई रिकॉर्ड बिक्री

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर जमकर छलका जाम, 720 करोड़ रुपए की हुई रिकॉर्ड बिक्री

पश्चिम बंगाल में इस साल दुर्गा पूजा के दौरान करीब 720 करोड़ रुपए की शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। शराब की हुई इस रिकॉर्ड बिक्री के बाद बंगाल सरकार को लगभग 550 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। एक...

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर जमकर छलका जाम, 720 करोड़ रुपए की हुई रिकॉर्ड बिक्री
PTI,कोलकाताTue, 19 Oct 2021 10:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में इस साल दुर्गा पूजा के दौरान करीब 720 करोड़ रुपए की शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। शराब की हुई इस रिकॉर्ड बिक्री के बाद बंगाल सरकार को लगभग 550 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के एक मात्र शराब वितरक पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेज कारपोरेशन के गोदामों से 1-12 अक्टूबर तक 720 करोड़ रुपए कीमत की शराब उठाई गई थी।

अधिकारी ने बताया कि गोदाम से निकाली गई शराब ज्यादातर दुर्गा पूजा के दौरान बेची गई। इस साल 11-15 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा था। वहीं, अगस्त में गोदाम से 1306.86 करोड़ रुपए की शराब उठाई गई थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल दुर्गा पूजा बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है। दूसरे राज्यों के लोग भी दुर्गा पूजा देखने के लिए बंगाल जाते हैं।

पश्चिम बंगाल फॉरेन लिकर, ऑन, ऑफ शॉप्स, कंट्री स्पिरिट्स एंड होटल ओनर्स एसोसिएशन की सचिव सुष्मिता मुखर्जी ने कहा कि दुर्गा पूजा के चार दिनों के दौरान शराब की बिक्री पिछले साल की तुलना में 1.5 गुना बढ़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि दशमी पर कई दुकानों में शराब का स्टॉक खत्म हो गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें