DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ पश्चिम बंगालहिंदुओं के खिलाफ हिंसा की आग पहुंची भारत, कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के सामने भजन गाकर जताया विरोध

हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की आग पहुंची भारत, कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के सामने भजन गाकर जताया विरोध

एजेंसी,कोलकाताGaurav Kala
Sun, 17 Oct 2021 06:02 PM
हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की आग पहुंची भारत, कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के सामने भजन गाकर जताया विरोध

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में कोलकाता इस्कॉन मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने बांग्लादेश उप उच्चायोग के सामने भजन गाकर अपना विरोध प्रकट किया। पिछले एक सप्ताह से बांग्लादेश में कट्टरपंथी लोग हिंदू मंदिरों को निशाना बना रहे हैं। इस हिंसा में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

कुछ दिन पहले बांग्लादेश के एस्कॉन मंदिर में कट्टरपंथी लोगों ने तोड़फोड़ की थी। इतना ही नहीं देशभर के कई हिंदू मंदिरों में अराजकतत्वों ने हिंसा की और मंदिरों में देवी-देवताओं की मूर्तियों के छेड़छाड़ और तोड़-फोड़ की। इस हिंसा में अभी तक आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस हिंसा की आग अब भारत पहुंचने लगी है।

बांग्लादेश के नोआखली में एक इस्कॉन मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई थी और भीड़ ने एक हिंदू भक्त की हत्या कर दी थी। बीते रोज पश्चिम बंगाल के कोलकाता इस्कॉन मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के बाहर 'भजन' गाकर अपना विरोध दर्ज किया। 

 

बता दें कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा को लेकर बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद ने 23 अक्टूबर से भूख हड़ताल का ऐलान किया है। साथ ही पीएम शेख हसीना से मामले में सख्त एक्शन लेनी की बात कही है। चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ जल्दी कार्रवाई नहीं हुई तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें