ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालराज्यपाल धनखड़ का ममता सरकार पर हमला, कहा- राज्य की अफसरशाही आग से खेल रही है

राज्यपाल धनखड़ का ममता सरकार पर हमला, कहा- राज्य की अफसरशाही आग से खेल रही है

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की शीर्ष नौकरशाही के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अफसरशाही लगातार आग से खेल रही है। उन्होंने रविवार (9 अगस्त) को ट्वीट किया, “शीर्ष नौकरशाही...

राज्यपाल धनखड़ का ममता सरकार पर हमला, कहा- राज्य की अफसरशाही आग से खेल रही है
लाइव हिंदुस्तान टीम,कोलकाताSun, 09 Aug 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की शीर्ष नौकरशाही के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अफसरशाही लगातार आग से खेल रही है। उन्होंने रविवार (9 अगस्त) को ट्वीट किया, “शीर्ष नौकरशाही अनुच्छेद 166 (3) के तहत “व्यापार के नियम” की अवहेलना करते हुए लगातार आग से खेल रही है।”

अनुच्छेद 166 (3) के अनुसार राज्यपाल को कुछ व्यापार कार्यों में लेनदेन को सुविधाजनक बनाने के लिए नियम बनाने का अधिकार हैं। वर्तमान में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का विभिन्न मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के साथ तकरार चल रही है।

धनखड़ ने मुख्यमंत्री की एक प्रमुख परियोजना बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के आयोजन पर होने वाले खर्च का ब्योरा भी मांगा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति और राज्य में कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीकों को लेकर भी अपनी नाराजगी सार्वजनिक की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें