ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालबंगाल उपचुनाव: केंद्रीय बलों की कम से कम 80 कंपनियां होंगी तैनात, 30 को है वोटिंग

बंगाल उपचुनाव: केंद्रीय बलों की कम से कम 80 कंपनियां होंगी तैनात, 30 को है वोटिंग

पश्चिम बंगाल के चार विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग केंद्रीय बलों की कम से कम 80 कंपनियों की तैनाती करेगा। राज्य की चार विधानसभा सीटों दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह व गोसाबा में...

बंगाल उपचुनाव: केंद्रीय बलों की कम से कम 80 कंपनियां होंगी तैनात, 30 को है वोटिंग
PTI,कोलकाताWed, 20 Oct 2021 07:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के चार विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग केंद्रीय बलों की कम से कम 80 कंपनियों की तैनाती करेगा। राज्य की चार विधानसभा सीटों दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह व गोसाबा में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। राज्य में इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर हिंसा भी देखने को मिली थी।

पोल पैनल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की कुल 27 कंपनियां तैनात थीं और अब 57 और कंपनियों की तैनाती की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय बलों की 80 कंपनियों में से बीएसएप की 34, सीआरपीएफ की 18, सीआईएसएफ की 10, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 8 कंपनियां शामिल हैं।

हर सीट में कम से कम 20 कंपनियां होंगी तैनात

उन्होंने कहा कि आगामी उपचुनाव के लिए हमारी चार विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक में केंद्रीय बलों की कम से कम 20 कंपनियां तैनात करने की योजना है। वहीं, राज्य की विपक्षी पार्टी पहले हुए चुनाव में हिंसा को देखते हुए चार सीटों पर अधिक से अधिक केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है। 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिले बीजेपी के नेता

चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सुरक्षा के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात भी की थी। मुलाकात के दौरान बीजेपी ने चुनाव आयोग से हर सीटों पर कम से कम सुरक्षा बलों की 30-30 कंपनियों की तैनाती की मांग की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात के समय बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने पहले हुए चुनाव में हिंसा का जिक्र भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें