ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालकोविड-19: पश्चिम बंगाल में 10 और लोगों की मौत, संक्रमण के 84 नए मामले

कोविड-19: पश्चिम बंगाल में 10 और लोगों की मौत, संक्रमण के 84 नए मामले

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 10 और लोगों की मौत होने के साथ राज्य में इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 153 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह...

कोविड-19: पश्चिम बंगाल में 10 और लोगों की मौत, संक्रमण के 84 नए मामले
एजेंसी,कोलकाताFri, 15 May 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 10 और लोगों की मौत होने के साथ राज्य में इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 153 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने शुक्रवार को बुलेटिन में कहा कि राज्य में कोविड-19 के उपाचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ कर 1,407 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान कम से कम 84 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 2,461 हो गये हैं। पिछले 24 घंटे में जिन 10 मरीजों की मौत हुई है उनमें से पांच लोग कोलकाता से, तीन पड़ोसी उत्तर 24 परगना से और दो हावड़ा से हैं। बुलेटिन के मुताबिक बृहस्पतिवार शाम से 61 और लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। बंगाल में अब तक 829 लोग उपचार के बाद संक्रमण से उबर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या चीन से ज्यादा

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 रोगियों के इलाज में जुटे डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मियों के लिये, छोटे या बड़े आकार के व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) मुश्किल का सबब बने हुए हैं। कुछ चिकित्सा कर्मियों का कहना है कि गलत साइज के पीपीई के चलते उनके सहकर्मी वायरस की चपेट में आ गए हैं।

सरकारी अस्पतालों में सेवाएं दे रहे चिकित्सा बिरादरी के कुछ लोगों ने कहा कि पीपीई पहनते और उतारते समय उनके लिये कोरोना वायरस की चपेट में आने का खतरा बढ़ जाता है। आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक डॉक्टर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''पीपीई को सही तरीके से पहनने और उतारने की प्रक्रिया होती है। इस प्रक्रिया का पालन सही ढंग से नहीं करने पर चिकित्सा कर्मियों के लिये खतरा बढ़ जाता है।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें