ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालकोरोना के बढ़ते मामलों पर ममता बनर्जी बोलीं- बाहर से लोग आ रहे हैं इसलिए केस बढ़ रहे हैं

कोरोना के बढ़ते मामलों पर ममता बनर्जी बोलीं- बाहर से लोग आ रहे हैं इसलिए केस बढ़ रहे हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर कहा कि कहा कि पश्चिम बंगाल पिछले दो महीने में कोविड-19 को फैलने से रोकने में सफल रहा था, लेकिन अब...

कोरोना के बढ़ते मामलों पर ममता बनर्जी बोलीं- बाहर से लोग आ रहे हैं इसलिए केस बढ़ रहे हैं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 May 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर कहा कि कहा कि पश्चिम बंगाल पिछले दो महीने में कोविड-19 को फैलने से रोकने में सफल रहा था, लेकिन अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि बाहर से लोग लौट रहे हैं। रेलवे हजारों प्रवासी श्रमिकों को एक ही ट्रेन में भेज रहा है, अधिक ट्रेनें क्यों नहीं दी जा रही हैं। भारतीय रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन के नाम पर कोरोना एक्सप्रेस ट्रेन चला रही है। उन्होंने कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन के नाम पर भारतीय रेल 'कोरोना एक्सप्रेस ट्रेन चला रही है। 

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने 8 जून से सब कुछ खोलने का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि 8 जून से सभी निजी, सार्वजनिक और सरकारी क्षेत्र के कार्यालय खुलेंगे जबकि सभी चाय और जूट उद्योग 1 जून से शुरू हो जाएंगे।  इसके अलावा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 1 जून से राज्य में मंदिर मस्जिद समेत सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे, लेकिन 10 लोगों से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगा। धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में दी मंदिर-मस्जिद खोलने की इजाजत

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण के 344 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,536 तक पहुंच गई है। अब तक राज्य में 223 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने जानकारी दी थी कि 72 संक्रमित मरीजों की मौत पहले से ग्रसित अन्य बीमारियों की वजह से हुई।

पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है। सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है। मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक के इस बीमारी से संक्रमित पाए जाने के बाद बोस और उनके परिवार के सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट बृहस्पतिवार रात में आई जिसमें बोस और उनके परिवार का एक सदस्य इस वायरस से संक्रमित मिला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें