DA Image
10 जुलाई, 2020|11:55|IST

अगली स्टोरी

पश्चिम बंगाल में नाइट कर्फ्यू अब सिर्फ 8 घंटे के लिए, कोरोना वायरस के 6876 मामले, 283 लोगों की मौत

west bengal coronavirus case   pti file photo

पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार (4 जून) को कोविड-19 से दस और लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या 283 हो गई है, वहीं 368 नए संक्रमण के साथ कुल संक्रमित लोगों की संख्या 6876 पहुंच गई है। यह जानकारी यहां राज्य स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई।

बुलेटिन में बताया गया कि आज (4 जून) मरने वालों में पांच कोलकाता से, तीन हावड़ा से और दो उत्तर 24 परगना जिले से हैं। इसने कहा कि राज्य में कोविड-19 से 283 लोगों की मौत के अलावा कोरोना संक्रमित 72 ऐसे लोगों की मौत हुई है, जिनमें अन्य बीमारियां भी थीं।

बुलेटिन में बताया गया कि नए मामलों में अधिकतर कोलकाता (94) के हैं। इसके अलावा हावड़ा से 50, हुगली से 47, उत्तर 24 परगना जिले से 41, बांकुरा से 24, पूर्वी मिदनापुर से 16, बीरभूम से 14 और पश्चिम बर्द्धमान जिले से नौ मामले हैं। इसने कहा कि उत्तरी जिलों में दस मामले दार्जिलिंग से, उत्तर दीनाजपुर से सात, कूचबिहार से छह, मालदा पांच और दक्षिण दीनाजपुर और अलीपुरद्वार से चार-चार मामले सामने आए हैं।

बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार (3 जून) की शाम तक 9606 नमूनों की जांच की गई जिससे राज्य में अभी तक जांच हुए कुल नमूनों की संख्या दो लाख 41 हजार 831 हो गई है। बीमारी से ठीक होने के बाद राज्य में 188 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। बुलेटिन में कहा गया है कि कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 2768 हो गई है।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल सरकार ने बृहस्पतिवार (4 जून) को रात्रि कर्फ्यू की अवधि में ढील देने का आदेश जारी किया और लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरी गतिविधियों के अलावा रात नौ बजे से सुबह पांच बजे के बीच लोगों की आवाजाही पर सख्त पाबंदी बरकरार रहेगी। राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, रात्रि कर्फ्यू की अवधि में ढील संबंधी आदेश चार जून से लागू रहेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा, लेकिन इसके घंटों में ढील दी गई है। पहले यह शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लागू था, जोकि अब रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।'' राज्य सरकार ने लॉकडाउन के पांचवें चरण में कुछ छूट और शर्तों के साथ ही इसे 15 जून तक विस्तार दे दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Update Total Case 6876 With 283 Death West Bengal reducing night curfew