DA Image
16 जनवरी, 2021|5:14|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: पश्चिम बंगाल में अस्पताल में मरीजों और उनके परिजन के लिए मास्क लगाना अनिवार्य

man wearing a normal mask in corona outbreak

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में मरीजों और उनके परिजन के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। विभाग द्वारा मंगलवार रात जारी किए एक ज्ञापन में कहा गया कि मास्क लगाए बिना आने वालों को अस्पताल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

राज्य सरकार ने रविवार से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया। परामर्श में यह भी कहा गया कि कोविड-19 से ग्रसित मरीजों के परिजन को अस्पताल के पृथक (आइसोलेशन) वार्ड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अस्पताल के आपातकालीन विभाग में प्रवेश करने से पहले सभी मरीजों और उनके परिजन की सुरक्षा उपकरण पहने सुरक्षाकर्मी द्वारा थर्मल जांच की जाएगी। 

ज्ञापन में कहा गया कि बुखार से पीड़ित किसी भी व्यक्ति को आपातकालीन विभाग में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और से 'फीवर क्लिनिक जाने की सलाह दी जाएगी। वर्तमान में कोविड-19 के उपचार के लिए पश्चिम बंगाल में 64 अस्पताल हैं और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा प्रमाणित सात जांच केंद्र हैं।

वहीं, पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन सही तरीके से लागू नहीं होने से नाखुश राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि पुलिस और प्रशासन के जो अधिकारी प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन लागू कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात करने पर विचार होना चाहिए।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus: Mask mandatory for hospitalized patients and their families in West Bengal