DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   पश्चिम बंगाल  ›  बीजेपी का गठबंधन सिर्फ सीबीआई और ईडी से, हर नोटिस का देंगे जवाब: टीएमसी

पश्चिम बंगालबीजेपी का गठबंधन सिर्फ सीबीआई और ईडी से, हर नोटिस का देंगे जवाब: टीएमसी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Mon, 22 Feb 2021 11:09 AM
बीजेपी का गठबंधन सिर्फ सीबीआई और ईडी से, हर नोटिस का देंगे जवाब: टीएमसी

पश्चिम बंगाल में कोयला चोरी मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ममता के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा के अलावा उनकी साली मेनका गंभीर को भी नोटिस जारी किया गया है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा उन पर दबाव बनाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है।

टीएमसी के सांसद सौगाता रॉय ने कहा, "बीजेपी का कोई सहयोगी दल नहीं है। उनके एकमात्र सहयोगी सीबीआई और ईडी हैं। वे टीएमसी पर दबाव बनाने के लिए अपने सहयोगियों का इस्तेमाल करने की धमकी दे रहे हैं। जो भी नोटिस जारी किया जाएगा हस उसके साथ कानूनी रूप से निपटेंगे।"

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर सवाल खड़े किए। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि अगर कुछ भी गलत नहीं किया है तो तृणमूल कांग्रेस इतना भयभीत और तनाव में क्यों है? भगवा दल के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ''यदि किसी ने कुछ गलत किया है तो कानून अपना काम करेगा। जो दोषी हैं, उन्हें दंड मिलना चाहिए। किसी को भी मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।'' 

मेनका को कोयला मामले में सोमवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है, जहां जांच एजेंसी के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। इस घटनाक्रम ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तापमान को और बढ़ा दिया है, जहां अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं।

सीबीआई की एक टीम द्वारा परिवार के सदस्यों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाने के बाद अभिषेक ने ट्वीट किया था कि आज दोपहर 2 बजे, सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम पर एक नोटिस दिया। हमें कानून पर पूरा भरोसा है। हालांकि, अगर उन्हें लगता है कि अगर वे इन हथकंडों का इस्तेमाल कर हमें डरा-धमका लेंगे तो वे गलत हैं। हम वे लोग नहीं हैं जो झुक जाएं।

संबंधित खबरें