ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पश्चिम बंगालमहुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, संसद में कैश फॉर क्वेरी मामले में कार्रवाई

महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, संसद में कैश फॉर क्वेरी मामले में कार्रवाई

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेता और निलंबित सांसद महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने रेड मारी है। कोलकाता स्थित उनके आवास और अन्य जगहों पर यह छापेमारी की जा रही है।

महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, संसद में कैश फॉर क्वेरी मामले में कार्रवाई
mahua moitra moves delhi high court challenging order to evict mp bungalow
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाता।Sat, 23 Mar 2024 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

तृणमूल कांग्रेस नेता और निलंबित सांसद महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने रेड मारी है। कोलकाता स्थित उनके आवास और अन्य जगहों पर यह छापेमारी की जा रही है। यह कार्रवाई संसद में पैसे के बदले सवाल पूछने के मामले में की गई है।

आज सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंची सीबीआई की टीम ने महुआ मोइत्रा के पिता के घर की भी छापेमारी की है। कोलकाता के अलीपुर स्थित उनके आवास पर कोई नहीं मिला। फोन करने के बाद उनकी मां मौके पर पहुंची। इसके अलावा, दक्षिण कोलकाता स्थित महुआ के आवास पर भी सीबीआई की टीम पहुंची।

आपको बता दें कि मोइत्रा को कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर उपहार लेने और उनके साथ संसद की वेबसाइट की ‘यूजर आईडी और पासवर्ड’ साझा करने के आरोप में पिछले साल आठ दिसंबर को दोषी ठहराया गया था और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

मोइत्रा ने कहा था कि उन्होंने व्यवसायी के साथ अपने संसदीय लॉगिन क्रेडेंशियल साझा किए ताकि उनके कर्मचारी आधिकारिक मंच पर उनके लिए प्रश्न टाइप कर सकें।

सीबीआई के सवालों का दिया था जवाब
महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल पूछने में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई की प्रश्नावली पर अपना जवाब भेजा था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी थी। सीबीआई लोकपाल के निर्देश पर मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही है। सीबीआई ने इसी मामले में वकील जय देहाद्राई और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से भी पूछताछ की है।

आपको बता दें कि भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा पर अडानी समूह और केंद्र सरकार को निशाना बनाने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर उपहार के बदले लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। उन्होंने मोइत्रा पर आर्थिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगाया था। महुआ ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों पर सवाल उठाए थे।