DA Image
31 दिसंबर, 2020|12:50|IST

अगली स्टोरी

बंगाल में हलचल: ममता के भतीजे अभिषेक के करीबी TMC नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर CBI की रेड, जानें क्यों हुई कार्रवाई

ex-chairman of sunni waqf board may increase difficulties cbi may file fir in scam

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के ठिकानों सहित कई स्थानों की तलाशी ली। अधिकारी की मानें तो मवेशी तस्करी के मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। टीएमसी नेता विनय मिश्रा सांसद अभिषेक बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं और अभिषेक बनर्जी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि मवेशी तस्करी के सिलसिले में गुरुवार को पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता वियन मिश्रा के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए मिश्रा के खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है।

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई कोलकाता में मिश्रा के दो ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बीते दिनों एजेंसी ने तस्करी मामले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी के एक कथित किंगपिन और बीएसएफ के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। अधिकारी के मुताबिक, सीबीआई ने प्रारंभिक जांच की थी, जिसमें पता चला था कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर खूब पशु तस्करी होती है, जिसमें तस्करों को कथित तौर पर बीएसएफ के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों और कस्टम अधिकारियों का सहायता प्राप्त है।

सीबीआई के इस एक्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयर्गीय का ट्वीट आया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'बंगाल के एक पॉवर ब्रोकर विनय मिश्रा के यहां सीबीआई के छापे के बाद बंगाल के उच्च अधिकारियों की आपातकालीन बैठक और मुख्यमंत्री एवं भाइयों के यहां हलचल, प्रदेश में चर्चा का विषय है!'

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश की सीमा पर मवेशियों की तस्करी के कई मामले सामने आए हैं। ऐसा माना जाता है कि अधिकारियों, स्थानयी नेताओं और तस्करों के के मिली-भगत से ही सीमा पार मवेशियों की तस्करी होती है। सीबीआई पिछले कुछ समय से इस मामले पर नजर बनाई हुई है।  

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cattle smuggling case CBI searches at multiple locations of TMC leader Vinay Mishra in West Bengal