ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालबंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा पर कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP, जानिए क्या होगा उद्देश्य

बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा पर कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP, जानिए क्या होगा उद्देश्य

पश्चिम बंगाल में हुई चुनाव के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को मौजूदा मुद्दों पर चर्चा के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया। राज्य में चुनाव के बाद...

बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा पर कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP, जानिए क्या होगा उद्देश्य
एएनआई,नई दिल्लीSat, 29 May 2021 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में हुई चुनाव के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को मौजूदा मुद्दों पर चर्चा के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया। राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा के बाद यह पार्टी का पहला जनता तक पहुंचने का कोई कार्यक्रम होगा। बीजेपी ने 1-3 जून के बीच तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है।

बीजेपी उन पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेगी, जो जिला स्तर तक के पदों पर हैं। इस दौरान 300-400 लोग वर्चुअल तरीके से जुड़ेंगे। इन कार्यक्रमों के दौरान, प्रश्न और उत्तर (प्रश्नोत्तर) सत्र के लिए 20 मिनट का समय अलग से रखा जाएगा। पार्टी का उद्देश्य इस साल के विधानसभा चुनाव में हुई 'पश्चिम बंगाल हिंसा' के बारे में सोशल मीडिया और अन्य मीडिया आउटलेट्स के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं के बीच जागरूकता फैलाना है।

इन कार्यक्रमों का मुख्य विषय होगा जघन्य अपराधों के साथ पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। पहले हुए चुनावों के विपरीत, इस बार पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद बहुत अधिक हिंसा हुई। बीजेपी सूत्रों ने दावा किया है कि राज्य में चुनाव परिणामों के बाद चुनाव के बाद हुई हिंसा के बाद उन्होंने कई कार्यकर्ताओं को खो दिया है। पश्चिम बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह विधानसभा चुनाव लगातार तीसरी बार जीता है।

कई बीजेपी नेताओं ने कहा है कि इस साल के विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले, बीजेपी ने पिछले दो वर्षों में राजनीतिक हत्याओं में अपने सैकड़ों नेताओं को खो दिया। इस साल राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा में कई नेताओं ने कहा कि उन्होंने हमारी पार्टी के तीन दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को खो दिया है। कई लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि इन हत्याओं को तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने उकसाया था।

सूत्रों ने बताया, ''अब इन कार्यक्रमों के साथ, पार्टी का लक्ष्य ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार और उसकी नीतियों पर प्रकाश डालना है। बीजेपी का लक्ष्य पूरे देश में अपने कार्यकर्ताओं तक पहुंचना है और उन्हें बताना है और उन्हें पश्चिम बंगाल में क्या हो रहा है, इसके बारे में जागरूक करना है। पार्टी का लक्ष्य पश्चिम बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं को संदेश देना है कि भारतीय जनता पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी है और उनके साथ खड़ी रहेगी।''

इस बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि राज्य में दो मई को चुनाव के बाद हुई हिंसा में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं की कथित हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बेंच मामले की दो हफ्ते बाद सुनवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें