ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालभवानीपुर उपचुनाव: प्रियंका को नोटिस के बाद BJP ने ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

भवानीपुर उपचुनाव: प्रियंका को नोटिस के बाद BJP ने ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बंगाल की मुख्यमंत्री और भवानीपुर उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार ममता बनर्जी पर कोविड-19 नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए गुरुवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है। बीजेपी...

भवानीपुर उपचुनाव: प्रियंका को नोटिस के बाद BJP ने ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत
पीटीआई,भवानीपुरThu, 16 Sep 2021 07:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बंगाल की मुख्यमंत्री और भवानीपुर उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार ममता बनर्जी पर कोविड-19 नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए गुरुवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है। बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर नोटिस मिल चुका है।   

नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हारने की वजह से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को भवानीपुर से उपचुनाव लड़ना पड़ रहा है। इस सीट पर 30 सितंबर को वोटिंग होगी। बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के चीफ इलेक्शन एजेंट सजल घोष ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में दावा किया कि बुधवार को जब ममता बनर्जी गुरुद्वारा गईं तो उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक थे, जोकि नियमों का उल्लंघन है। 

भवानीपुर सीट के रिटर्निंग ऑफिसर को लिखे लेटर में घोष ने कहा, ''15 सितंबर को टीएमसी उम्मीदवार भवानीपुर गुरुद्वारा गईं। इस दौरान उन्होंने कोविड गाइडलाइंस और आचार संहिता का उल्लंघन किया। उनके समर्थकों ने भी मास्क ना पहनकर और सैनिटाइजर का इस्तेमाल ना करते हुए कोविड नियमों को तोड़ा।'' टीएमसी ने आरोपों को निराधार और राजनीतिक रूप से प्रेरित बताया है। 

चुनाव आयोग ने आजाद को नियुक्त किया पुलिस पर्यवेक्षक
 

चुनाव आयोग ने बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी निर्मल कुमार आजाद को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। आजाद 1994 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं। भवानीपुर में मुर्शिदाबाद जिले की दो विधानसभा सीटों--शमशेरगंज और जंगीपुर के साथ ही 30 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दो वरिष्ठ अधिकारियों --जी प्रकाश और एस चोकलिंगम को क्रमश: शमशेरगंज और जांगीपुर निर्वाचनक्षेत्रों के लिए सामान्य पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया है। प्रकाश 2000 और चोकलिंगम 1996 बैच के क्रमश: तमिलनाडु एवं महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें