ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालमुकुल-सुप्रियो के बाद अब कौन? टीएमसी का दावा- कुछ दिनों में शामिल होगा बीजेपी का एक बड़ा नेता

मुकुल-सुप्रियो के बाद अब कौन? टीएमसी का दावा- कुछ दिनों में शामिल होगा बीजेपी का एक बड़ा नेता

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के समय से ही नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आना-जाना लगा हुआ है। चुनाव के समय टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए थे, लेकिन परिणाम आने के बाद अब उसका उल्टा...

मुकुल-सुप्रियो के बाद अब कौन? टीएमसी का दावा- कुछ दिनों में शामिल होगा बीजेपी का एक बड़ा नेता
PTI,कोलकाताThu, 23 Sep 2021 05:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के समय से ही नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आना-जाना लगा हुआ है। चुनाव के समय टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए थे, लेकिन परिणाम आने के बाद अब उसका उल्टा हो रहा है। अब टीएमसी छोड़ बीजेपी ज्वाइन करने वाले ऐसे कई नेता रहे जो अपनी पुरानी पार्टी में आ गए हैं। इसमें मुकुल रॉय भी शामिल हैं। नेताओं के दल बदल को लेकर टीएमसी के नेता फिरहाद हकीम गुरुवार को दावा किया कि बीजेपी का एक बड़ा नेता कुछ दिनों में उनकी पार्टी में शामिल होगा। 

हकीम ने कहा कि भाजपा का एक बड़ा नेता कुछ दिनों में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो जाएगा और दावा किया कि भगवा पार्टी राज्य में बिखर जाएगी। 30 सितंबर को भवानीपुर उपचुनाव के लिए टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार अभियान में शामिल हकीम ने कहा कि पार्टी बीजेपी नेताओं को अंधाधुंध तरीके से शामिल नहीं कर रही है। हाकीम, जो वर्तमान में ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में एक वरिष्ठ मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ज्वाइन करने की इच्छा व्यक्त करने वाले हर बीजेपी नेताओं की पृष्ठभूमि, ट्रैक रिकॉर्ड और छवि की जांच कर रही है। 

हकीम बोले- वापसी की प्रक्रिया तो अभी शुरू हुई है

हकीम से जब पूछा गया कि क्या पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के शामिल होने के बाद अभी और नेता शामिल होंगे के जवाब में उन्होंने कहा कि वापसी की प्रक्रिया अभी शुरू हुई है। कुछ दिन और रुकिए। एक समय के बड़े बीजेपी नेता हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी बिखर जाएगी, हालांकि उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया।

'जो बीजेपी से प्यार करते हैं वो कभी पार्टी नहीं छोड़ेंगे'

हकीम की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि टीएमसी को बीजेपी नेताओं को लुभाने की कोशिश करने से पहले नैतिकता और विचारधारा के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो सत्ता और पोजिशन में दिलचस्पी नहीं रखते, लेकिन बीजेपी से प्यार करते हैं वो पार्टी कभी नहीं छोड़ेंगे।

सुकांत मजूमदार ने की यह अपील

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पार्टी के असंतुष्ट नेताओं से अपील की कि वे अपने वरिष्ठों के साथ अपनी शिकायतों पर चर्चा करें और आश्वासन दिया कि वह उनके मुद्दों के समाधान के लिए हमेशा ध्यान देंगे। उन्होंने अपील की कि ऐसा कोई निर्णय न लें जिससे बंगाल में लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की लड़ाई कमजोर हो। बता दें कि बाबुल सुप्रियो और मुकुल रॉय के अलावा भाजपा के तीन विधायक भी टीएमसी में शामिल हो गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें