ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालबंगाल में ED की बड़ी कार्रवाई, संदेशखाली कांड के आरोपी शाहजहां की तलाश में रेड

बंगाल में ED की बड़ी कार्रवाई, संदेशखाली कांड के आरोपी शाहजहां की तलाश में रेड

ईडी की टीम करीब 6 जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी के द्वारा शाहजहां को नया समन जारी किया गया था। उन्हें 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बंगाल में ED की बड़ी कार्रवाई, संदेशखाली कांड के आरोपी शाहजहां की तलाश में रेड
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाता।Fri, 23 Feb 2024 09:32 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय ने आज पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। पीडीएस घोटाला मामले में फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के खिलाफ जारी जांच के सिलसिले में छापेमारी मारी गई है। ईडी की टीम करीब 6 जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी के द्वारा शाहजहां को नया समन जारी किया गया था। उन्हें 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन हड़पने के आरोप में टीएमसी नेता शाहजहां के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का नया मामला दर्ज किया है। एक नई ईसीआईआर दर्ज की गई है।

संदेशखाली कांड का मुख्य आरोपी है शाहजहां
आपको बता दें कि शाहजहां पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हिंदू महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और जमीनें कब्जाने का भी आरोपी है। वह फिलहाल फरार चल रहा है। हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले में तीखी टिप्पणी की थी। हाईकोर्ट ने बीते मंगलवार को कहा था कि दबंग शाहजहां शेख इस तरह फरार नहीं हो सकता। सरकार उसका समर्थन नहीं कर सकती है। 

संदेशखाली जाने की परमिशन वाली भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की अर्जी पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा कि हमने उन शिकायतों का संज्ञान लिया है, जिसमें महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। 

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। 5 जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में जब टीएमसी नेता के ठिकाने पर छापेमारी की गई तो प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें