ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालभवानीपुर के उपचुनाव में बीजेपी ने झोंकी पूरा ताकत, प्रियंका टिबरेवाल का प्रचार करने पहुंचे हरदीप पुरी

भवानीपुर के उपचुनाव में बीजेपी ने झोंकी पूरा ताकत, प्रियंका टिबरेवाल का प्रचार करने पहुंचे हरदीप पुरी

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव बीजेपी में बीजेपी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। भवानीपुर विधानसभा में ममता बनर्जी को चुनौती देने वाली बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल का प्रचार करने के लिए बुधवार...

भवानीपुर के उपचुनाव में बीजेपी ने झोंकी पूरा ताकत, प्रियंका टिबरेवाल का प्रचार करने पहुंचे हरदीप पुरी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Thu, 23 Sep 2021 09:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव बीजेपी में बीजेपी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। भवानीपुर विधानसभा में ममता बनर्जी को चुनौती देने वाली बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल का प्रचार करने के लिए बुधवार को केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। भवानी पुर विधानसभा में 30 सितंबर को चुनाव होंगे।

इस निर्वाचन क्षेत्र में सिखों का एक बड़ा समुदाय है। हरदीप पुरी ने ट्विटर पर कहा, "भवानीपुर के रे स्ट्रीट इलाके में राम मोहन दत्ता रोड के निवासियों के साथ मेरी बातचीत में, मैंने उनके मुद्दों और चिंताओं को साझा किया।" उन्होंने कहा, "भाजपा उम्मीदवार श्रीमती प्रियंका टिबरेवाल के लिए यहां साफ समर्थन है।"

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए रास्ता बनाने के लिए विधायक चट्टोपाध्याय ने जीतकर भी सीट खाली कर दी थी। ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा में- सुवेंदु अधिकारी से मामूली अंतर से हार गई थीं। बता दें कि भवानीपुर के हिंदी भाषी मतदाताओं की संख्या आधिरक हैं। यहां के लगभग 40 प्रतिशत मतदाता गुजराती, मारवाड़ी, सिख और बिहार के रहने वाले हैं। इसके अलावा यहां लगभग 20 प्रतिशत मुसलमान हैं और बाकी 40 प्रतिशत बंगाली हैं।

चुनाव जीतने से पहले यहां सभी पार्टियां हिंदी भाषियों का दिल जीतने की कोशिश कर रही हैं। साल 2021 के चुनावों में राज्य के कृषि मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट पर 29,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की है, लेकिन वार्ड 70 और 74 में वह पीछे रह गए थे। इन वार्डों में ज्यादातर हिंदी बोलने वाले लोग रहते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें