ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालउत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे गवर्नर जगदीप धनखड़, छिड़ सकती है राजनीतिक जंग

उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे गवर्नर जगदीप धनखड़, छिड़ सकती है राजनीतिक जंग

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ सोमवार से उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे। गवर्नर की ओर से खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी गई है। वह 21 जून को दोपहर बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे...

उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे गवर्नर जगदीप धनखड़, छिड़ सकती है राजनीतिक जंग
हिन्दुस्तान ,कोलकाताSun, 20 Jun 2021 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ सोमवार से उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे। गवर्नर की ओर से खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी गई है। वह 21 जून को दोपहर बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद वह दार्जिलिंग के लिए रवाना होंगे। गवर्नर की ओर से इस दौरे के कारणों को लेकर कुछ कहा नहीं गया है। यदि उनका यह दौरा कानून-व्यवस्था को लेकर होता है तो इसके चलते एक बार फिर से वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के निशाने पर आ सकते हैं। गवर्नर जगदीप धनखड़ अकसर ममता राज में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते रहे हैं, वहीं टीएमसी उन पर बीजेपी की कठपुतली के तौर पर काम करने का आरोप मढ़ती रही है।

इस बीच रविवार को गवर्नर जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर से राज्य में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात की है। अधिकारी से मुलाकात के बाद गवर्नर ने ट्वीट किया, 'बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर दखल देने की अपील की। उन्होंने कहा कि ममता सरकार में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और पूरे राज्य में लोगों को गलत मामलों में फंसाया जा रहा है।' गवर्नर ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि राज्य में स्टेट मशीनरी का बेजा इस्तेमाल किया जा रहा है और मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। 

गवर्नर जगदीप धनखड़ ने शुभेंदु अधिकारी के हवाले से कहा कि राज्य में बर्बर हमले हो रहे हैं और इन आपराधिक गतिविधियों के मामलों की कोई जांच नहीं की जा रही है। इसके अलावा किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। बता दें कि बीते सप्ताह भी शुभेंदु अधिकारी ने बीजेपी के 50 विधायकों के डेलिगेशन के साथ गवर्नर जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। इस मीटिंग में भी उन्होंने गवर्नर से कानून व्यवस्था के मुद्दे को ही उठाया था। 

गवर्नर पर निजी हमले भी कर चुकी हैं टीएमसी सांसद मोहुआ मित्रा
बता दें कि टीएमसी की ओर से गवर्नर पर निजी हमले भी बोले जा चुके हैं। बीते दिनों टीएमसी की सांसद मोहुआ मित्रा ने गवर्नर पर राजभवन में ओएसडी के पदों पर अपने रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप लगाया था, जिसका जगदीप धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा था कि नियुक्त हुए लोगों में से कई तो उनकी बिरादरी या फिर राज्य के भी नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें