ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पश्चिम बंगालBasirhat Lok Sabha Election Results: बंगाल में भाजपा का संदेशखाली दांव फेल, टीएमसी ले उड़ी बशीरहाट

Basirhat Lok Sabha Election Results: बंगाल में भाजपा का संदेशखाली दांव फेल, टीएमसी ले उड़ी बशीरहाट

Basirhat Lok Sabha Election Results: पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में भाजपा का संदेशखाली दांव पूरी तरह से फेल हो गया है। यहां टीएमसी से बाजी मार ली है।

Basirhat Lok Sabha Election Results: बंगाल में भाजपा का संदेशखाली दांव फेल, टीएमसी ले उड़ी बशीरहाट
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,बशीरहाटTue, 04 Jun 2024 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Basirhat Lok Sabha Election Results: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी चौंकाने् वाले थे। यहां ममता का जादू पूरी तरह से चला। भाजपा 2019 का प्रदर्शन तक दोहराने में नाकाम रही। जिस संदेशखाली के मुद्दे को भाजपा ने भुनाया और देश भर में चर्चा बटोरी। वहां भी भाजपा की झोली खाली रही। बशीरहाट लोकसभा चुनाव में टीएमसी उम्मीदवार नुरुल इस्लाम ने 3 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर ली है। यहां भाजपा ने संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को अपना उम्मीदवार बनाया था।

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली के मुद्दे को भाजपा ने पूरे चुनाव में भुनाया। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह और कई भाजपा दिग्गजों ने ताबड़तोड़ रैलियां और सभाएं की और ममता पर तीखा हमला बोला। एग्जिट पोल में भी भाजपा को बंपर सीट के दावे किए गए लेकिन, टीएमसी ने बाजी मार ली है।

9.19 PM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: बशीरहाट लोकसभा में टीएमसी ने बड़ी जीत दर्ज कर ली है। नुरुल इस्लाम ने संदेशखाली की पीड़िता और भाजपा कैंडिडेट रेखा पात्रा के खिलाफ 3.30 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

05.00 PM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: बशीरहाट में टीएमसी उम्मीदवार नुरुल इस्लाम 2.6 लाख वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

01.22 PM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: बशीरहाट में टीएमसी उम्मीदवार जीत की ओर हैं। वो भाजपा कैंडिडेट रेखा पात्रा से डेढ़ लाख वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

10.56 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से टीएमसी 21 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

10.18 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: रुझानों में टीएमसी उम्मीदवार नुरुल इस्लाम 991 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं, भाजपा कैंडिडेट और संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा पीछे चल रही हैं।

9.05 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। पहले घंटे के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी 13 सीटों पर आगे है, बीजेपी 19 सीटों पर आगे है, एलएफ 1 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे है।

8.40 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा पीछे चल रही हैं। यहां टीएमसी उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम आगे चल रहे हैं।

8.18 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट के शुरुआती रुझान आ चुके हैं। 100 सीटों पर शुरुआती रुझान में एनडीए इंडिया गठबंधन से काफी आगे है। 

8.00 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: वोटों की गिनती शुरू हो गई है। कुछ ही देर में पहला रुझान भी आना शुरू हो जाएगा।

7.50 AM Basirhat Lok Sabha Election Results live updates: सुबह आठ बजे मतदान शुरू होने वाला है। मौके पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतेजाम हैं। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी। 

संदेशखाली के मुद्दे को देशव्यापी बनाने में भाजपा सबसे आगे रही। भाजपा ने न सिर्फ संदेशखाली मुद्दे पर टीएमसी को घेरा, बल्कि संदेशखाली की एक पीडि़ता को बशीरहाट लोकसभा से अपना कैंडिडेट भी चुना। भाजपा ने रेखा पात्रा को यहां से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, टीएमसी की बात करें तो इस सीट पर चर्चित अभिनेत्री नुसरत जहां पिछली सांसद रही हैं। लेकिन, इस बार टीएमसी ने 2009 से सांसद रह चुके हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा।

हालांकि बशीरहाट सीट पर जीत दर्ज करने के लिए भाजपा ने ऐड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। चुनाव प्रचार में दिग्गजों की फौज उतारकर इस सीट पर भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। 

Advertisement