DA Image
11 अप्रैल, 2021|12:00|IST

अगली स्टोरी

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कसी कमर, जानें क्या है तैयारी

asaduddin owaisi reacted to rss chief mohan bhagwat comment on caa says we are not kids

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2021 से ठीक पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने वहां अपनी चुनावी मशीनरी को बैठाने का फैसला किया है। पार्टी नेताओं ने शनिवार को हैदराबाद में ओवैसी के साथ बैठक के बाद यह कही।

हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर जीत हासिल करने वाली एआईएमआईएम ने कुछ दिनों पहले ही ऐलान किया था कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में खड़ी होगी। हैदराबाद में ओवैसी के साथ पश्चिम बंगाल की एआईएमआईएम ईकाई के प्रतिनिधिमंडल की बैठक में आने वाले चुनावों में पार्टी की चुनावी रणनीति की तैयारियों पर चर्चा की गई। इस बैठक में बंगाल के सभी 23 जिलों से आए नेता भी शामिल थे।

एआईएमआईएम के प्रवक्ता और बंगाल के पार्टी संयोजक असीम वकार ने कहा, "ओवैसी के पश्चिम बंगाल में जल्द आने की उम्मीद है। हम पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी की राज्य चुनाव समिति का गठन जल्द ही किया जाएगा। उम्मीद है कि ओवैसी अपने बंगाल दौरे पर पार्टी की चुनाव समिति और बंगाल में कितने सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी, इसकी घोषणा करेंगे।"

भाजपा और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की संस्था आई-पैक द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक 2011 की जनगणना के अनुसार पश्चिम बंगाल में 27.01 प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है और राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों में से 120 पर इनकी भूमिका बेहद अहम है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asaduddin Owaisi AIMIM to set up its election machinery in West Bengal soon