By Deepali Srivastava
PUBLISHED September 22, 2022

LIVE HINDUSTAN
Beauty

बादाम के दूध से मिलेगा ग्लो, ऐसे करें यूज

बादाम में कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंग्नीज, फॉस्फोरस जैसे कई पोषक तत्व होते हैं। जो याददाश्त, शरीर, स्किन, बालों के लिए फायदेमंद होते हैं।

फायदेमंद बादाम

बादाम का तेल बालों के लिए अच्छा होता है और दूध स्किन के लिए फायदेमंद होता है। बादाम के दूध से त्वचा पर निखार आता है और ड्राई स्किन से छुटकारा मिलता है।

बादाम का तेल या दूध

अगर आपकी स्किन पर ड्राईनेस, एलर्जी, पिंपल्स, टैनिंग, झुर्रियां, डलनेस जैसी समस्याएं हैं, तो बादाम के दूध से छुटकारा मिल जायेगा।

स्किन प्रॉब्लम्स से राहत

बादाम के दूध से स्किन को क्या फायदे होंगे और इसे यूज कैसे करना है। ये खास टिप्स हम आपको बताने जा रहे हैं। 

फायदे और इस्तेमाल

अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल हो गए है तो बादाम के दूध को रात में से सोने से पहले आंखों के नीचे कॉटन से लगाएं। सुबह पानी से चेहरा धो लें।

डार्क सर्कल से राहत

बादाम के दूध में विटामिन भारी मात्रा में होता है, जिससे टैनिंग दूर हो जाएगी। अगर आपको सन टैन हो गया है तो बादाम के दूध में शहद मिलाकर लगाएं।

टैनिंग करें दूर

Pexels: Cottonbro

बादाम दूध में लैक्टिक एसिड होता है, जो स्किन को एक्सफोलिएट करता है। इससे चेहरे की डलनेस कम होगी और ग्लो आयेगा।

निखार लाने में मददगार

बादाम के दूध में विटामिन-ई पाया जाता है, जो स्किन पर नमी बनाए रखता है। इससे स्किन ड्राईनेस खत्म होगी और इंफेक्शन भी नहीं होगा।

ड्राईनेस से छुटकारा

बादाम के दूध में पपीता मिलाकर लगाने से आपको मुंहासों और ब्लैकहेड्स से छुटकारा मिलेगा। पेस्ट को 10 मिनट लगाएं फिर चेहरा धो लें।

पिंपल्स-ब्लैकहेड्स से राहत

बादाम के दूध को आप डायरेक्ट चेहरे पर लगा सकती हैं। इसके अलावा शहद या नींबू का रस मिलाकर लगाने से भी स्किन को फायदा होगा। 

यूज करने का तरीका

livehindustan.com/web-stories/beauty/
इस तरह की और वेब स्टोरीज के लिए क्लिक करें
livehindustan.com/web-stories/