LIVE HINDUSTAN

भारत में क्रिसमस सेलिब्रेट करने वाली जगहें

PUBLISHED
November 25, 2021

Travel

क्रिसमस 

25 दिसंबर को बड़ी ही धूमधाम से क्रिसमस सेलिब्रेट किया जाता है। मान्यता है कि इस दिन जीसस क्राइस्ट का जन्म हुआ था। इन्हीं के नाम पर क्रिसमस का नाम भी पड़ा है।

क्रिसमस कहां मनाएं

सभी अपने क्रिसमस को शानदार और यादगार बनाना चाहते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको भारत में क्रिसमस सेलिब्रेट करने की खास जगहों के बारे में।

Pexels:Pixabay

क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए गोवा सबसे शानदार जगह है। ये जगह पार्टी करने के लिए बहुत फेमस है। यहां पर कई सारे मशहूर और पुराने चर्च भी मौजूद हैं।

गोवा

भारत के केरल राज्य में क्रिसमस बहुत ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है। क्रिसमस के दौरान, यहां पर कई सारे स्थानीय कार्निवल भी होते हैं। 

केरल

कोलकाता

कोलकाता में क्रिसमस आने के एक हफ्ते पहले से ही क्रिसमस का जश्न शुरू कर दिया जाता है। साथ ही यहां के लोग इस मौके पर कस्टमरी केक भी खाते हैं। 

शिलांग

क्रिसमस के दिन शिलांग में बहुत ही बड़ा और भव्य सेलिब्रेशन होता है। इस खास मौके के कारण ही ये जगह क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए एकदम परफेक्ट है।

सफेद क्रिसमस सेलिब्रेट करने का अनुभव आपको शिमला में मिलेगा। यहां पर अगर बर्फबारी होती है, तो इसके खूबसूरत नजारे आपकी यादों को और भी ज्यादा हसीन बना देगें।

शिमला

मुंबई में क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए बांद्रा सबसे अच्छी जगह है। यहां पर क्रिसमस के दिन बहुत चहल-पहल देखने को मिलती है और इस जगह को बहुत ही खूबसूरती से सजाया जाता है।

मुंबई

पुडुचेरी

पुडुचेरी क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए सबसे बढ़िया साउथ इंडियन डेस्टिनेशन है। यहां पर क्रिसमस के दिन अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं।

नागालैंड एक पूर्वोत्तर राज्य है, जो बहुत ही जोश के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट करता है। क्रिसमस के दौरान यहां होना, आपका दिन बना देगा।

नागालैंड

इस तरह की और वेब स्टोरीज के लिए क्लिक करें
livehindustan.com/Travel