By Pooja Bajaj
PUBLISHED Feb 12, 2024

LIVE HINDUSTAN
Beauty

 होठों पर रोजाना शहद लगाने से दिखेंगे ये बदलाव

शहद में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। शहद में एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टरियल, एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। ये त्वचा को कई तरह के फायदे देता है।

 गुणकारी शहद 

होठों की खूबसूरती के लिए भी शहद बहुत फायदेमंद है। अगर आप रोजाना शहद को होंठों पर लगाते हैं तो इससे आपको कई फायदे होते हैं। 

होठों 

कई बार स्मोकिंग की वजह से होठ काले हो जाते हैं इसके लिए अगर आप रोजाना होठों पर शहद लगाते हैं तो आप होठ कुछ ही दिनों में गुलाबी हो जाएंगे। 

काले होठ

गुलाबी होठों  के लिए आप आधा चम्मच शहद में एक चम्मच ओट्स मिक्स कर लें। इसे रोजाना 10 से 15 मिनट तक होठों पर लगाएं।

गुलाबी होठों के लिए

अगर होठ बहुत ड्राई हो गए हैं तो उसके लिए शहद एक मॉइश्चराइजर का काम करता है। उंगलियों की मदद से शहद को डायरेक्ट आप होठों पर लगाएं।

ड्राई लिप्स के लिए

शहद में ऐसे तत्व होते हैं जो होठों को मुलायम बनाते हैं। इसके लिए एक चम्मच गुलाब पाउडर में कुछ बूंदे शहद की डालकर मिक्स कर लें। इस मिश्रण को रोजाना रात को सोने से पहले होठों पर लगाएं।

 गुलाब और शहद

लिप मसाज करने से भी होठों की खूबसूरती बरकरार रहती है। आप चुकंदर के रस में शहद की कुछ बूंदे मिला लें और फिर इससे होठों की मसाज करें। इससे होठों की हलके हाथों से मसाज करें। 

लिप मसाज

आप शहद में शूगर पाउडर मिलाकर इससे लिप स्क्रब भी तैयार कर सकते हैं। इसे लगाने से होठों का कालापन तो दूर होगा ही साथ ही डेड स्किन भी साफ होगी।

लिप स्क्रब 

DIY: घर पर बनाएं Tea Tree टोनर

Click Here
457678261031170