By VIMLESH KUMAR 
PUBLISHED June 18, 2024

LIVE HINDUSTAN
Lifestyle

बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने के फायदे और नुकसान

प्यार का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है। अगर प्यार अच्छे व्यक्ति के साथ हो जाए तो इसकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। पसंदीदा व्यक्ति से प्यार होने पर खुशी अधिक मिलती है।

प्यार 

ज्यादातर लोगों की लाइफ में बेस्ट फ्रेंड सबसे ज्यादा क्लोज होते हैं। ऐसे में आपको अगर बेस्ट फ्रेंड से प्यार हो जाए तो क्या कहने।

बेस्टफ्रेंड 

हालांकि, बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने के कई फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं। आइए आपको बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने के नफा- नुकसान के बारे में बताते हैं।

बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने के फायदे और नुकसान 

आप एक- दूसरे को लंबे अरसे से जानते हैं। उनकी हर आदत से वाकिफ हैं। ऐसे में उनसे कोई भी बात करने में किसी भी तरह की हिचकिचाहट नहीं होगी और आप सहज महसूस करेंगे।

सहजता

बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने का एक फायदा तो यह भी है कि आप दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसे में एक- दूसरे के प्रति दोनों की अंडरस्टैंडिंग काफी स्ट्रॉन्ग हो सकती है।

स्ट्रॉन्ग अंडरस्टैंडिंग

अच्छी दोस्ती अगर प्यार में तब्दील हो जाए तो उसके अपने सुख हैं। ऐसे रिश्तों में आप अपने पार्टनर से ज्यादा रोमांटिक और ज्यादा क्लोज फील कर सकते हैं।

रिश्ता ज्यादा रोमांटिक और क्लोज

अपने घर- परिवार या दोस्त- यार के बारे में बात करते वक्त आपको किसी भी तरह का डर नहीं होगा। बेस्ट फ्रेंड को आपकी आदतों के बारे में पता रहता है, इसलिए वो रिश्ते में आने के बाद आप पर किसी भी तरह की रोक- टोक नहीं लगाएंगे।

रोक- टोक नहीं 

बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने के कई फायदे तो हैं लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक, ऐसे रिश्तों के टूटने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है। बेस्ट फ्रेंड को आपके पुराने रिश्तों के बारे में ज्यादातर चीजें पता होती हैं। ऐसे में अगर आप अपने पुराने पार्टनर के पास बैक जाते हैं, मिलते- जुलते हैं तो उन्हें बड़ी आसानी से पता लग जाएगा। यह परिस्थिति ब्रेकअप का कारण बन सकती है।

पुराने रिलेशनशिप की जानकारी 

बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने पर गर्लफ्रेंड- बॉयफ्रेंड में जो एक जरूरी किस्म की औपचारिकता रहती है वह खत्म हो जाती है। ऐसे में कई बार आप जब दिन भर इनफॉर्मल बातें करते हैं तो कुछ ऐसी बातें भी हो सकती हैं जो आपके पार्टनर को अच्छी ना लगें। इससे लड़ाई- झगड़ा हो सकता है।

लड़ाई- झगड़ा

रोजाना सूर्य नमस्कार करने के फायदे

Click Here
457678261031170