By Navaneet Rathaur
PUBLISHED June 2, 2024

LIVE HINDUSTAN
Trending

जल्दी नौकरी दिलाएंगे ये 5 शॉर्ट टर्म कोर्स

आज के समय में बेरोजगारी से काफी लोग प्रभावित हैं। हालात ऐसे हैं कि नौकरी की चाहत में लोग कई तरह के कोर्स तो जरूर कर रहे हैं, लेकिन सफलता बहुत कम लोगों को मिल रही है।

नौकरी की चाहत

भारत में कुछ ऐसे डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स हैं, जिन्हें करने से प्राइवेट सेक्टर में अच्छी जॉब मिलने का चांस काफी ज्यादा बढ़ जाता है।

नौकरी के लिए कोर्स

आज हम आपको कुछ शॉर्ट टर्म कोर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें पूरा कर आप एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं।

शॉर्ट टर्म कोर्स

किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट लोग जर्नलिज्म में डिप्लोमा कर सकते हैं। 1 साल का यह डिप्लोमा कोर्स पत्रकारिता के क्षेत्र में अच्छी नौकरी दिला सकता है।

जर्नलिज्म में डिप्लोमा

पत्रकारिता के क्षेत्र में सफल होने के लिए डिप्लोमा कोर्स के साथ-साथ क्रिएटिव सोच होना जरूरी है। अगर आप क्रिएटिव हैं, तो सफलता जरूर मिलेगी।

सफलता के लिए जरूरी हैं ये चीजें

डिजिटल मार्केटिंग की ग्रोथ काफी अच्छी हो गई है और आने वाले समय में इसकी डिमांड और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। डिजिटल मार्केटिंग में डिप्लोमा भी अच्छा जॉब दिला सकता है।

डिजिटल मार्केटिंग में डिप्लोमा

अगर आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी है और ग्रेजुएशन पूरा कर लिया है, तो पब्लिक रिलेशन में डिप्लोमा कोर्स जरूर करें। इस कोर्स को करने से बढ़िया जॉब मिलने का चांस रहता है।

पब्लिक रिलेशन में डिप्लोमा

ढेर सारे आंकड़ों को एक तस्वीर में फिट कर देना एक क्रिएटिव ग्राफिक्स के बदौलत ही संभव है।

ग्राफिक्स डिजाइनर

ग्राफिक्स डिजाइनिंग में डिप्लोमा कर आप इस क्षेत्र में एक बढ़िया नौकरी पा सकते हैं। आजकल मीडिया कंपनियों से लेकर एमएनसी में ग्राफिक्स डिजाइनर की अच्छी डिमांड है।

ग्राफिक्स डिजाइनिंग में डिप्लोमा

मीडिया इंडस्ट्री से लेकर पॉलिटिकल पार्टियों को आजकल वीडियो एडिटर की बहुत जरूरत है। वीडियो एडिटिंग में डिप्लोमा का कोर्स कर आप इसमें दक्ष हो सकते हैं।

वीडियो एडिटिंग में डिप्लोमा

फोन उठाते ही पहले हेलो क्यों बोलते हैं?

Click Here
457678261031170