फोटो गैलरी

Hindi News मौसममॉनसून की विदाई पर इन राज्यों में भारी बारिश, कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

मॉनसून की विदाई पर इन राज्यों में भारी बारिश, कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

Weather Updates: देश के अलग अलग हिस्सों में लौटते मॉनसून की वजह से भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर-पश्चिम, पश्चिम-मध्य भारत के कुछ राज्य और दक्षिण-पश्चिम राज्यों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

मॉनसून की विदाई पर इन राज्यों में भारी बारिश, कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Sep 2023 07:26 AM
ऐप पर पढ़ें

Weather Updates: देश के अलग-अलग इलाकों में अगले 2-3 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और पश्चिम-मध्य भारत के कुछ राज्यों और दक्षिण-पश्चिम राज्यों में मॉनसून की वापसी को लेकर स्थिति बारिश के अनुकूल होती जा रही हैं। लौटता मॉनसून देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश करा सकता है। आईएमडी के मौसम बुलेटिन के अनुसार, 30 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश होगी।

देश की राजधानी दिल्ली में आसमान साफ रहेगा। आईएमडी ने अगले 2-3 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के इलाकों में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान लगाया है। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश की कोई गतिविधि होने का अनुमान नहीं है, हालांकि अगले 2-3 दिनों में आसमान में धुंध छाई रहेगी।

दक्षिणी राज्यों में प्रभावी रहेगा लौटता मॉनसून

वहीं दक्षिण-पश्चिम राज्यों में लौटता मॉनसून प्रभावी रहेगा। पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होगी, अगले 2-3 दिनों के दौरान गरज और बिजली के साथ व्यापक वर्षा होगी। आईएमडी का पूर्वानुमान है कि 30 सितंबर को कोंकण-गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है।

पूर्वोत्तर राज्यों में होगी लगातार बारिश

पूर्वोत्तर राज्यों की बात करें तो वहां लगातार बारिश हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में वहां बारिश से राहत की कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि मौसम विभाग ने 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और 3 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें