फोटो गैलरी

Hindi News मौसमWeather Update: हो जाएं सावधान, यूपी समेत इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक छाया रहेगा बहुत घना कोहरा

Weather Update: हो जाएं सावधान, यूपी समेत इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक छाया रहेगा बहुत घना कोहरा

Weather Update: चंडीगढ़, दिल्ली में न्यूनतम तापमान तीन से छह डिग्री के बीच चल रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश, उत्तरपश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा।

Weather Update: हो जाएं सावधान, यूपी समेत इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक छाया रहेगा बहुत घना कोहरा
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया है कि उत्तर प्रदेश-बिहार समेत कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा छाने वाला है। इसके बाद ही स्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा, उत्तर भारत में अगले दो दिनों के दौरान कोल्ड डे की स्थिति रहेगी और फिर हालात ठीक होंगे।

उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में न्यूनतम तापमान तीन से छह डिग्री के बीच चल रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश, उत्तरपश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा।आज सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री हरियाणा के हिसार में दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अगले दो दिनों के दौरान बारिश होने वाली है। वहीं, कई जगह तीन से चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है। उधर, अंडमान और निकोबार में 26-29 जनवरी को तेज बारिश का अलर्ट है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार में 26 जनवरी की रात से 31 जनवरी तक घने से बहुत घना कोहरा पड़ने वाला है। राजस्थान में 27-29 जनवरी, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 27 और 28 जनवरी को घना कोहरा देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश और बिहार में 26-30 जनवरी, पश्चिमी राजस्थान में 26-28 जनवरी तक कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान में 26 और 27 जनवरी और उत्तराखंड में 26 जनवरी को कोल्ड डे के हालात रहेंगे। 

मौसम विभाग ने राहत देते हुए बताया है कि अगले चार से पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा। यह उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जबकि पश्चिमी भारत में भी अगले तीन दिनों के भीतर तीन डिग्री न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें