फोटो गैलरी

Hindi News मौसमWeather Update: हो जाएं सावधान, चार दिनों तक होगी झमाझम बारिश, यूपी के लिए ये चेतावनी जारी

Weather Update: हो जाएं सावधान, चार दिनों तक होगी झमाझम बारिश, यूपी के लिए ये चेतावनी जारी

Weather Update: वहीं, विदर्भ, उत्तरी छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, उत्तरी ओडिशा में 15 फरवरी को बारिश होगी और उसके बाद मौसम शुष्क रहेगा। जानें अन्य राज्याें के मौसम का हाल...

Weather Update: हो जाएं सावधान, चार दिनों तक होगी झमाझम बारिश, यूपी के लिए ये चेतावनी जारी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Weather Update: उत्तर भारत से ठंड धीरे-धीरे खत्म हो रही है। सुबह और शाम के समय हल्की सर्दी अभी बाकी है, लेकिन कुछ दिनों बाद यह भी समाप्त हो जाएगी। हालांकि, अब उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलने वाला है। 17 फरवरी यानी कि परसों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी होने वाली है। यह बारिश 17 से 20 फरवरी तक जारी रहेगी। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 19-21 फरवरी तक बारिश हो सकती है। 

इस समय पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में न्यूनतम तापमान 8-12 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान चल रहा है। पंजाब के अमृतसर में सबसे न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश भी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, विदर्भ, उत्तरी छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, उत्तरी ओडिशा में 15 फरवरी को बारिश होगी और उसके बाद मौसम शुष्क रहेगा।

इसके अलावा, अरुणाच प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड में 15 फरवरी को बारिश, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने जा रहा है, जिसकी वजह से मौसम में बदलाव आएगा। 17-20 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी होगी। 

वहीं, पंजाब में 18-20 फरवरी, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 19-21 फरवरी और राजस्थान में 19 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान, बिजली कड़कने और ओले पड़ने की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। कोहरे की बात करें तो बिहार, ओडिशा में 16 और 17 फरवरी को सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में 16 फरवरी को घना कोहरा देखने को मिलने वाला है। दो दिनों के बाद उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी होने वाली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें